भोपाल, 09 जनवरी। हाल ही में उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश में लव-जिहाद मामलों की रोकथाम के लिए अध्यादेश जारी किए जाने को फिल्म अभिनेत्री कंगना राणावत ने सराहनीय कदम बताया है। कंगना बॉलीवुड की हिंदी फिल्म ‘धाकड़’ की शूटिंग के लिए शनिवार को भोपाल आईं हैं। कंगना ने ‘धाकड़’ के मुहूर्त के अवसर पर शनिवार सुबह लव-जहाद कानून पर संवाद माध्यमों से चर्चा में स्पष्ट किया कि यह कानून प्यार या अंतरजातीय/अंतरधार्मिक विवाह के विरुद्ध नहीं है, बल्कि जाति या धर्म छिपाकर शादी के नाम पर धोखा किए जाने के विरुद्ध है। कंगना ने कहा–ऐसे कई परिवार हैं, जिन्होंने लव-जिहाद का दंश झेला है, हाल ही में लागू हुआ कानून ऐसे पीड़ितों के लिए सहायक सिद्ध होगा।

भोपाल के सदर मंजिल में आयोजित मुहूर्त के अवसर पर मध्यप्रदेश की पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर और फिल्म ‘धाकड़’ की पूरी टीम मौजूद थी। मंत्री ऊषा ठाकुर ने स्वागत करते हुए फिल्म से जुड़े लोगों को गमछा भेंट किया। फिल्म की शूटिंग भोपाल, पचमढ़ी और सारणी (बैतूल) में करीब दो माह तक चलेगी। शनिवार को फिल्म के कुछ सीन भोपाल में फिल्माए गए।

बेटियों-महिलाओं के विरुद्ध हो रहे अपराधों के लिए हों सऊदी जैसे सख्त कानून

देश में बेटियों और महिलाओं के साथ हो रही दुष्कर्म समेत दूसरे आपराधिक कृत्यों की रोखथाम संबंधी प्रश्न पर कंगना ने कहा कि महिलाओं विरुद्ध अपराध रोकने के लिए सउदी जैसे कड़े कानूनों की आवश्यकता है। कानून को और सशक्त करना होगा।

कोरोना से जंग के बावजूद भोपाल की जीवंतता बरकरार

कंगना ने भोपाल की जिंदादिली की प्रशंसा करते हुए कहा कि मैं करीब डेढ़ साल बाद भोपाल आईं हूं, लेकिन मुझे शहर में कोरोना के भीषण आक्रमण के बाद भी  बदलाव नजर नहीं आए। शहर की जीवंतता देख लग ही नहीं रहा कि यहां कोरोना संक्रमण और कई माह तक लॉकडाउन रहा है।

ज्ञातव्य है कि मध्यप्रदेश में कंगना की यह चौथी और भोपाल में शूट होने वाली दूसरी फिल्म है। वर्तमान में जिस फिल्म की शूटिंग हो रही है उसमें कंगना एक धाकड़ अधिकारी की भूमिका में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *