भोपाल, 01 जनवरी। मध्यप्रदेश में गृह विभाग के सचिव IAS अफ़सर मसूद अख़्तर का COVID-19 संक्रमण से जूझते शुक्रवार को निधन हो गया। अख़्तर को सुबह 8 बजे हृदयाघात हुआ, चिकित्सक उन्हें वेंटिलेटर पर ले जाने की तैयारियों में जुटे, इस दौरान अख़्तर की सांसों ने साथ छोड़ दिया। ज्ञतव्य है कि IAS मसूद अख़्तर भोपाल के निजी अस्पताल में एक महीने से भर्ती थे। भर्ती होने के कुछ दिनों बाद ही उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई थी, उन्हें लंग्स इंफेक्शन भी हुआ था। तीन दिन पहले उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन COVID-19 ने उनके आंतरिक अंगों को निर्बल बना दिया था।

कोरोना से प्रदेश में पहले IAS अफ़सर की मौत

मसूद अख्तर मध्यप्रदेश के पहले IAS अफ़सर हैं जिनकी कोरोना से मौत हुई है। इससे पहले कोरोना से डॉक्टर्स, पुलिसकर्मी और हेल्थ-वर्कर्स की मौतें हुई हैं। बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह उन्हें हृदयाघात हुआ था। गुरुवार को मध्य प्रदेश में कोरोना के 844 नए मामले सामने आए थे।

धतर में रिकार्ड समय तक कलेक्टर रहे थे मसूद अख़्तर

प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार मसूद अख़्तर 1986 में राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी बने थे। IAS अवार्ड होने के बाद मसूद अख़्तर छतरपुर और सीधी के कलेक्टर रहे थे। उनके नाम छतरपुर में लंबे समय तक कलेक्टर रहने का रिकॉर्ड है। अख़्तर ने इंदौर की अहिल्याबाई यूनिवर्सिटी से LLM की पढ़ाई की थी। थे। अख़्तर के बाद परिवार में उनकी पत्नी अंजू दुबे अख्तर और एक 8 वर्षीय बेटा रह गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *