इंदौर, 20 दिसंबर। उज्जैन में कुछ युवक 10 लाख अमेरिकी डॉलर 5 लाख रुपए में बेचना चाहते हैं। मुखबिर की सूचना पर STF की टीम ने ग्राहक बन युवकों से संपर्क किया और नकली अमेरिकी डॉलर का सौदा तय कर लिया। नकली अमेरिकी नोट लेकर उन्हें सांवेर रोड़ पर स्थित एक ढाबे पर बुलाया गया। ग्राहक बने कॉन्स्टेबल के इशारे पर एसटीएफ ने शनिवार शाम को नकली अमेरिकन करेंसी बेचते 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक मिलियन यूएस डॉलर का नकली नोट मिला है। पुलिस ने एक आरक्षक को ग्राहक बनाकर इनके पास भेजा और फिर जैसे ही आरक्षक ने सिर पर हाथ रख इशारा किया। टीम ने आरोपियों को दबोच लिया। इनके पास से एक मिलियन डॉलर का एक नकली नोट, 4 मोबाइल और 1200 रुपए बरामद हुए। ज्ञातव्य है कि अमेरिका में 100 डॉलर से ज्यादा का नोट होता ही नहीं है, इसी जानकारी के आधार पर युवक शक के घेरे में आए और पकड़े गए।

एसटीएफ SP मनीष खत्री ने बताया नानाखेड़ा उज्जैन निवासी तरुण परमार तीन साथियों के साथ आशियाना ढाबा सांवेर रोड पर 5 लाख रुपए में अमेरिकन डॉलर बेचने आने वाला है। इस पर निरीक्षक ममता कामले के नेतृत्व में आरक्षक रविन्द्र जाट, सतीश चौहान, राहुल रमनवाल, शुभम कटारे, हेमंत वर्मा, रविन्द्र कुंतल और चालक भीष्मपाल सिंह की टीम का गठन कर सांवेर रोड पर भेजा गया। सतीश ने ग्राहक बन बात की और नोट दिखाने के लिए कहा। नोटों की गड्डी लिए युवक ने एक मिलियन यूएस डॉलर का नोट दिखाया। नोट देख सतीश ने सिर पर हाथ रख इशारा किया, जिसके बाद बाहर खड़ी टीम ने घेराबंदी कर चारों को पकड़ लिया।

पुलिस के अनुसार ऩोट दिखा रहे उज्जैन के नीलगंगा निवासी तरुण परमार शुजालपुर निवासी मोहम्मद गुफरान, इकबाल, उज्जैन निवासी शेरू खान, सलीम मेवाती, नईम देलवी और रशीद को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी नकली यूएस डॉलर कहां से लेकर आए हैं, इस संबंध में पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *