ग्वालियर, 10 दिसंबर। मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर रात गुरुवार 2:30 बजे मुरैना जिले के बानमोर औद्योगिक विद्युत सब-स्टेशन स्टेशन जा पहुंचे। औचक निरीक्षण में सब-स्टेशन के FOC (फ्यूज ऑफ काल) केंद्र पर ताला देख ऊर्जा मंत्री ने तत्काल सब-स्टेशन प्रभारी को फोन लगाया, और औद्योगिक क्षेत्र के सब-स्टेशन को 24 घंटे FOC पर अटेंडेंट मौजूद न रहने का कारण पूछा। कर्मचारी ने स्टेशन पर असुविधाओं का रोना शुरू किया तो मंत्री ने उसे अपने अधिकारियों के साथ दूसरे दिन सब-स्टेशन पर तलब कर लिया।

उप चुनाव जीतने बाद से ऊर्जामंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एक बार फिर पूरी लय में आ गए हैं, उन्होंने प्रदेश भर में औचक निरीक्षणों का सिलसिला शुरू कर दिया है। इस के तहत बुधवार को रात 2:30 बजे मुरैना जिले के बानमोर औद्योगिक केंद्र के सब स्टेशन पर अचानक पहुंच गए। वहां कर्मचारियों की उपस्थिति देखी तथा सब स्टेशन का मुआयना किया। मंत्री को वहां FOC पर ताला डला नज़र आया, जबकि यह आपातकालीन व्यवस्था है जिसे 24 घंटे सक्रिय रहना होता है। मंत्री ने तत्काल सब-स्टेशन के प्रभारी को फोन लगा कर सारी समस्याएं समझीं और विभाग के बड़े अधिकारियों को दूसरे दिन मीटिंग में तलब कर लिया।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने इसके अलावा ग्वालियर के  लधेड़ी, डीडी नगर, महाराजपुरा, शताब्दीपुराम, केन्द्रों का निरीक्षण किया, और उपभोक्ता सेवाओं में लापरवाही ने अधिकारियों को फटकार भी लगाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *