छतरपुर 09 दिसंबर। जिले के महाराजपुर थाना क्षेत्र में दीवानजू का पुरवा में उत्तरप्रदेश की चरखारी के गांव स्वासा से बारातियों को लेकर आई एक कार गांव के ही एक बगैर मुंडेर के कुएं में समा गई। कार में नौ लोग सवार थे, उनमें से  छह की मौत हो गई, जबकि तीन को बचा लिया गया। महाराजपुर विधायक नीरज दीक्षित के प्रयासों से मृतकों के शवों पोस्टमार्टम के बाद पैतृक गांव भेज दिए गए।

थोथी ठसक में गंवाई खुद की साथी बारातियों की जान….

दीवानजू का पुरवा में मंगलवार को राजकुमार अहिरवार के की बेटी का विवाह उत्तरप्रदेश में चरखारी तहसील के स्वासा गांव निवासी लखन अहिरवार के बेटे मनोज के साथ हो रहा था। बारात आ चुकी थी, बारात में स्वासा से सतपाल सिंह बुंदेला कार से 9 बारातियों के साथ रात करीब 12 बजे दीवान जू का पुरवा पहुंचे। कार जनवासे तक पहुंची, तो उनकी कार के आगे दो और कारें खड़ी थीं। सतपाल सिंह बुंदेला ने ठसक दिखाते हुए अपनी कार को सबसे आगे पार्क करने की कोशिश की। रात के अंधेरे में बगल में मौजूद कुआं दिखाई नहीं दिया, और कार 9 बारातियों समेत कार पानी से भरे कुएं में जा गिरी। कार गिरते ही सवार चीखे, लेकिन विवाह के शोर-शराबे में उनकी चीखें लोग सुन नहीं सके। कुछ लोग भाग कर वधू पक्ष के आवास तक पहुंचे और कार गिरने की सूचना दी तो मंगलगीत थम गए, और रुदन का कोहराम मच गया।  

तीन खिड़की तोड़ खुद को बचाया, 6 के लिए कौफीन बन गई कार

क्षेत्रीय विधायक नीरज दीक्षित को सूचना दी तब बचाव दल नौगांव एसडीएम विनय द्विवेदी, एसडीओपी मनमोहन सिंह बघेल, महाराजपुर तहसीलदार आनंद जैन, थाना प्रभारी जेडवाई खान पुलिस बल और क्रेन मशीन के साथ मौके पर पहुंचा। कुएं के अंदर वाहन में फंसे बारातियों को निकालने का प्रयास किया गया तब तक कार मालिक समेत पांच बारातियों की मौत हो गई। हालांकि तीन बाराती कार के कांच तोड़कर पहले ही बाहर निकल आए थे और कुएं में तैर कर खुद को बचाने की कोशशों में जुटे थे, उन्हें बाहर निकला लिया गया।

मरने वालों में स्वासा निवासी कार मालिक 40 वर्षीय सतपाल सिंह बुंदेला, 42 वर्षीय राजू कुशवाहा, 55 वर्षीय घनश्याम अहिवार, पनवाड़ी निवासी 55 वर्षीय रामाधीन अहिरवार, 33 वर्षीय रामरतन अहिरवार एवं 18 वर्षीय कुलदीप अहिरवार की मौत हो गई। जबकि 17 वर्षीय चेतराम अहिरवार, 30 वर्षीय तेजराम अहिरवार और 16 वर्षीय लक्ष्मण अहिरवार वाहन के शीशे तोड़कर स्वयं को बचाने में सफल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *