ग्वालियर, 29 नवंबर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम में जुटा जिला प्रशासन बेहद सख़्ती बरत रहा है। शहर भर के व्यस्त मार्गों से बगैर मास्क गुजर रहे वाहन सवारों पर दर्जनों लोगों को गिरफ्तार कर कैप्टेन रूप सिंह स्टेडियम में बनाई गई अस्थाई खुली जेल में रखा गया है। जिला प्रशासन ने COVID-19 के पुरति लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से गिरफ्तार लोगों से सजा के तौर पर कोरोना से संबंधित निबंध लिखवाए और चेतावनी देकर छोड़ दिया।

शहर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। नवंबर में संक्रमण की लहर खतरनाक हो चली है, इसलिए प्रसासन लगातार सख्ती बरत रहा है। बगैर मास्क घूम रहे लोगों की धरपकड़ में जुटे पुलिस-प्रशासन ने अपने अभियान को कारगर बनाने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया है। प्रशासन बिना मास्क पकड़े गये लोगों को गिरफ्तार कर कैप्टेन रूप सिंह स्टेडियम में बनाई गई खुली अस्थाई जेल में ले जाकर सजा के तौर पर कोरोना संक्रमण पर निबंध लिखवा रहा है। बगैर मास्क घूमते युवकों को कोरोना पर निबंध लिखने में पसीना आ रहा है।  

कोरोना पर कैसे-कैसे निबंध

पुलिस नें जब गिरफ्तार युवकों को बैठाकर कोरोना पर निबंध लिखने को कहा तो उनके माथे पर भरी सर्दी में पसीना आ गया। कोशिश कर कुछ पंक्तियां लिखीं भी, लेकिन इनका अर्थ वह अधिकारियों को नहीं समझा सके, शायद खुद भी नहीं समझ पाए।

किसी ने कोरोना को कोवेड (कोविड-19 नहीं) लिखा और चेताया कि इससे जान भी जा सकती है, इसलिए भीड़ से दूर रहना चाहिए। अपनी दुकान के बाहर बिना मास्क के खड़े युवक को पुलिस गिरफ्तार कर खुली जेल में ले आई, वह कोविड-19 पर निबंध में मात्र सात पंक्तियां ही लिख सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *