मुरैना, 30 सितंबर। दिमनी थाना पुलिस ने 14 दिन पहले हुए एक युवक की हत्या के मामले में पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने मृतक की  पहचान करते हुए उसकी हत्या करने वाले आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। हत्या का कारण मृतक की पत्नी से आरोपी के शादी से पहले के प्रेम संबंध बताए गए हैं। गर्लफ्रैंड की शादी दूसरी जगह करने से नाराज आरोपी ने उसके पति की जघन्य हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार और मृतक की मोटरसाइकिल भी बरामद की है।

शादी से पहले के प्रेमी ने की पति की हत्या….

दिमनी थाना पुलिस को 16 सितंबर को लहर गांव के पास नहर के किनारे बने बाजरा के खेत में युवक का अधजला शव बरामद हुआ था। जब मृतक युवक का पोस्टमार्टम कराया गया, तो इस बात का खुलासा हुआ ,कि उसके सर में गोली मारकर उसकी हत्या की गई है। संभवत मृतक की पहचान छुपाने के लिए उसे जलाने का प्रयास किया गया था। जिसके बाद पुलिस लगातार मृतक की शिनाख्त और उसकी हत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई थी। पड़ताल के दौरान पुलिस ने आसपास के जिलों में भी मृतक को लेकर जानकारी जुटाई । तब कहीं जाकर मृतक की शिनाख्त भिंड जिले के ऊमरी थाना क्षेत्र के सींगपुरा गांव के रहने वाले सत्यवीर सिंह भदौरिया के रूप में हुई।

परिजन से कहा था दिमनी जा रहा हूं, फिर हो गया लापता 

मृतक सत्यवीर 16 सितंबर को अपने परिजनों से मुरैना जिले के दिमनी जाने की कहकर गया था,लेकिन जब 2 दिन तक उसकी कोई खोज खबर नहीं मिली, तो ऊमरी थाना में 18 सितंबर को गुमशुदगी दर्ज कराई थी। और जब पुलिस ने अधजले शव की शिनाख्त उनसे कराई तो ,वे मृतक के अधजले कपड़े और उसके हाथों में चांदी की अंगूठीया देखकर पहचान गए, कि वह सत्यवीर सिंह ही है। जिसके बाद पुलिस ने और गहराई से जांच पड़ताल की तो हत्या का कारण और हत्यारे की पहचान भी साफ हो गई। मृतक सत्यवीर सिंह का हत्यारा कोई और नहीं बल्कि उसी की पत्नी का प्रेमी रिंकू उर्फ हरेंद्र शुक्ला निकला। रिंकू दिमनी थाना के मिश्रन का पुरा का रहने वाला है।  

गर्लफ्रैंड की शादी से नाराज होकर की उसके पति की हत्या

आरोपी हरेंद्र शुक्ला 2 साल पहले  मुरैना की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में  रहा करता था। उस समय एक युवती उसके बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने घर आया करती थी। इसी बीच दोनों में धीरे-धीरे दोस्ती हुई फिर दोनों के अंतरंग संबंध बन गए। जब इस बात की जानकारी लड़की के घर वालों को हुई, तो उन्होंने लड़की की शादी भिंड जिले के रहने वाले सत्यवीर सिंह भदौरिया से कर दी थी। जिससे आरोपी नाराज था, साथ ही  युवती ने भी उससे दूरियां बना ली थी। बस इसी बात से नाराज होकर आरोपी ने मृतक सत्यवीर को दिमनी में काम दिलाने के बहाने बुलाया और सोची समझी साजिश के तहत उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। बाद में उसका शव को जलाने का प्रयास किया ताकि कोई उसे पहचान न सके, लेकिन उसकी यह चालाकी काम नहीं आई और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *