मुरैना, 23 सितंबर। जिले की दिमनी विधानसभा में इन दिनों मानो विकास की नदी बह रही है, ऐसा हम यूं ही नहीं कह रहे। इसके पीछे कारण है कि इस पूरे क्षेत्र को कई रूपों में विकास की सौगाते मिल रही है। विधानसभा क्षेत्र में चाहे सड़क बनाने की बात हो या फिर किसी नदी पर कोई पुल बनना हो या फिर और भी कोई विकास से जुड़े काम हो। क्षेत्र के विकास को अपना लक्ष्य बनाकर प्रदेश की ऊर्जावान कृषि राज्यमंत्री गिर्राज दंडोतिया गांव-गांव जाकर क्षेत्र की जरूरत के हिसाब से विकास कार्य की सौगातें दे रहे हैं और दिमनी विधानसभा की जनता जनार्दन का विश्वास और आशीर्वाद भी उन्हें मिल रहा है। 

दिमनी विधानसभा क्षेत्र के लिए मंत्री जी अभी तक करोड़ों के विकास कार्य स्वीकृत करा चुके हैं। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए बुधवार को ग्राम पंचायत जोहा के ग्राम रडुआपुरा में शासकीय प्राथमिक विद्यालय का शुभारंभ किया, तो वही एक करोड़ 88 लाख 66 हजार रुपए की लागत से बनने वाले लहर से पतारा मार्ग की स्वीकृति होने पर सैकड़ों ग्रामीणों ने मंत्री जी का तहे दिल से स्वागत, वंदन किया और आभार जताया। इस दौरान मंत्री जी ने ग्रामीणों से कहा कि आपकी मेहनत, आपकी लगन से यह सब कार्य संभव हो पाया है।

बच्चे पढ़ लिख कर बढ़ेंगे आगे

प्रदेश के कृषि राज्य मंत्री गिर्राज दंडोतिया ने रडुआ पूरा गांव में पहुंच कर प्राथमिक विद्यालय का शुभारंभ किया और कहा कि बच्चे देश का भविष्य होते है। बच्चों की पढ़ाई के लिए मध्यप्रदेश सरकार काफी सुबिधाये मुहैया करा रही है। गरीब व मजदूर वर्ग के लोगों के बच्चे पढ़-लिखकर सरकारी नौकरियों में जाये। इसके लिए सरकार निशुल्क शिक्षा की सुविधा दे रही है। इस गांव में प्राइमरी स्कूल खुलने से यहां के बच्चे भी पढ़-लिखकर आगे बढेगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *