24 घंटे में आरोपियों को पकड़ने की मांग

मुरैना, 23 सितंबर। जिले के सबलगढ कस्बा में मंगलवार शाम सर्राफा व्यापारी दीपक सोनी को गोली मारकर की गई 30 लाख रुपए की लूट के मामले में आज व्यापारियों ने नगर के सभी बाजार पूर्ण रूप बंद कराये गए है। लूट से आक्रोशित व्यापारीगण लुटेरों को पकडने के लिये लामबंद हो गए हैं। पुलिस प्रशासन व्यापारियों से बातचीत कर आक्रोश समाप्त करने का प्रयास कर रहा है, लेकिन व्यापारी 24 घंटे में सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं।

गोली मार कर लूटा था लाखों के जेवरात से भरा बैग

मंगलवार को सबलगढ़ में कृष्णा ज्वैलर्स के मालिक दीपक पुत्र अवधेश सोनी शाम 7 बजे अपने प्रतिष्ठान को बंद कर बाइक से घर रानीकुआं जा रहे थे। उनके बाइक के हैंडल पर दो बैग लटके थे जिनमें 30 लाख रुपए कीमत के सोने के जेवरात रखे थे। सराफा व्यवसायी दीपक कृष्णा पैलेस के सामने पहुंचे ही थे, तभी वहां घात लगाए खड़े तीन बदमाशों ने उनकी बाइक को रोका और बैग छीन कर भागने का प्रयास किया। बदमाशों ने दहशत पैदा करने के लिए मौके पर कट्‌टे से चार राउंड फायर किए जिनमें से एक गोली दीपक सोनी के हाथ की कलाई में लग गई। गोली लगने के बाद बदमाशों से जूझ रहे सराफा व्यवसायी की पकड़ ढीली हो गई और बदमाश बैग छीन कर फरार हो गए। घायल सर्राफा व्यापारी दीपक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

 

व्यापारियों की सावधानी के जवाब रास्ते में लूट

नकबजनी और सेंधमारी के भय से सराफा दुकानदार सुबह बैग में जेवरात लेकर आते हैं और शाम को वापस जेवरात बैग में ही रखकर घर ले आते हैं। सराफा व्यवसाइयों की सावधानी की जानकारी के बाद बदमाशों ने व्यापारियों के रास्ते की रैकी कर लूट का तरीका अपना लिया है। दीपक सोनी को भी इसी तरह दुकान से घर के बीच रास्ते में ऐसी जगह लूटने की योजना को अंजाम दिया गया जल्द ही कोई सहायता के लिए न आ सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *