ग्वालियर, 20 सितंबर। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने कोरोना काल के दौरान हो रहे राजनैतिक कार्यक्रम और रैलियों पर चिंता जताई है। हाईकोर्ट ने सरकार को निर्देशित किया है कि COVID-19 को लेकर केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाए। यदि कोई दल इसका उल्लंघन करे तो हाईकोर्ट प्रिंसिपल रजिस्टार के जरिए मामले को संज्ञान में लाया जाए।

हाईकोर्ट ने तीन अधिवक्ताओं संजय द्विवेदी, राजू शर्मा और बीडी शर्मा को न्याय मित्र बनाया है। न्याय मित्र देखेंगे कि कांग्रेस या भाजपा सहित दूसरे दलों द्वारा कहीं COVID-19 को लेकर जारी गाइडलाइन का उल्लंघन तो नहीं किया जा रहा है। इसके साथ ही राज्य सरकार को नोटिस जारी करते हुए हाईकोर्ट ने 3 दिन में जवाब तलब किया है। हाईकोर्ट ने यह भी कहा है कि इस दौरान कहीं गाइडलाइन का उल्लंघन पाया जाता है तो तत्काल कोर्ट को अवगत कराया जाए। मामले की अगली सुनवाई 28 सितंबर को नियत की गई है।

गौरतलब है कि ग्वालियर के आशीष प्रताप सिंह ने पिछले 1 महीने से ग्वालियर में जारी राजनीतिक रैलियों बैठक और आम सभाओं को लेकर चिंता जाहिर की है और कहा है कि कोरोनावायरस से लोगों को महामारी का सामना करना पड़ सकता है और मौजूदा दौर में जिस तरह से ग्वालियर में स्थिति दिनोंदिन विस्फोटक होती जा रही है इस तरह के कार्यक्रमों से उस में और बढ़ोतरी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *