व्यापार बढ़ोतरी में बाधा बने रेलवे अंडरपास से आवाजाही सुचारू करने के लिए रेल मंत्री को लिखा पत्र          

गुना। संचार एवं उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्री व गुना ज्योतिरादित्य सिंधिया लोकसभा चुनाव में रिकार्ड जीत के बाद क्षेत्र में सुशासन , विकास व रोज़गार के मुद्दों पर विशेष ध्यान दे रहे है। केंद्रीय मंत्री ने अपने पूर्व के सांसद काल 2013 में बनाई गई ‘मसाला पार्क’ के पुनरुत्थान व व्यापार बढ़ोतरी के नई रणनीति पर कार्य कर रहे है।

केंद्रीय मंत्री ने मसाला पार्क विषय पर एक आंतरिक सर्वे कर सभी बाधाओं से मुक्ति व व्यापारिक बढ़ोतरी के लिए कई निर्णायक कदम ले रहे है । इसी विषय को लेकर कैबिनेट मंत्री ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा इस पत्र में, गुना क्षेत्र के मावन गांव में 100 एकड़ की में बना राज्य का एक मात्र स्पाइस पार्क है। जिसकी स्थापना 16 मार्च 2013 को की गई थी। गुना क्षेत्र को उद्योग व्यापार से जोड़ने के लिए स्थापित किए गए इस स्पाइस पार्क के अंतर्गत आने वाली मसाला उत्पादन इकाई में निर्यात के लिए आती जाती हुई ट्रकों को सिंगवासा रेल ब्रिज से होकर गुजरते हैं, अंडर पास की लम्बाई कम होने के कारण ट्रकों का पार होना असम्भव हो चुका है । रेल मंत्री को पत्र लिख कर परिवहन में आ रही दिक़्क़त को दूर करने एवं सुचारू रूप से मजबूत परिवहन व्यवस्था को स्थापित करने की मांग की है।

केंद्रीय मंत्री जीत व मंत्री पद के ग्रहण के एक माह के भीतर गुना लोकसभा में दो मेडिकल कॉलेज (अशोकनगर व गुना ) व अशोकनगर में कृषि विश्वविद्यालय की स्थापना की माँग राज्य सरकार से की है । अब उन्होंने पुराने इकानियों को भी पुनरुत्थान के लिए कमर कस ली है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *