ग्वालियर, 14 सितंबर। ग्वालियर-चंबल अंचल में हो रहे अवैध खनन के विरोध में नदी बचाओ पदयात्रा करने वाले कांग्रेस के पूर्व मंत्री डॉ.गोविंद सिंह से खनिज मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह ने सवाल किया कि जब वह मंत्री थे तो उनके ही इलाकों में हो रहा अवैध खनन उन्हें दिखाई नहीं दिया। मंत्री ने बताया कि सरकार लगातार अवैध उत्खनन रोकने के लिए कार्यवाही कर रही है। इसके लिए राज्यस्तरीय टास्कफोर्स गठित किया गया है।

ग्वालियर-पूर्व में विधानसभा उपचुनाव के भाजपा प्रत्यी मुन्नालाल गोयल के समर्थन में जनसंपर्क करने ग्वालियर आए मध्यप्रदेश के खनिज मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह से जब पूर्व मंत्री डॉ.गोविंद सिंह की नदी बचाओ पदयात्रा के संबंध में सवाल किया गया तो मंत्री ने जवाब में सवाल ही दाग दिया। ब्रजेंद्र प्रताप सिंह ने सवाल किया कि क्या गोविंद सिंह जब सरकार में थे तब ग्वालियर-चंबल की नदियों में अवैध खनन नहीं हो रहा था? अब जब सरकार चली गई तो गोविंद सिंह को सब दिखाई देने लगा।

राज्यस्तर की टास्कफोर्स करेगी मॉनीटरिंग

ब्रजेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अवैध खनन की निगरानी के लिए राज्य स्तरीय टास्कफोर्स का गठन किया जा रहा है। टास्कफोर्स राज्यस्तरीय होगा, इसलिए स्थानीय अधिकारियों की मिली भगत साबित होने पर उन्हें भी नहीं बख्शा नहीं जाएगा। अवैध उत्खनन जो भी अधिकारी या पार्टी का नेता शामिल होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

पहले ही काम कर लेते तो अब शब्दजाल की नहीं होती जरूरत

कमलनाथ को दौरे पर तंज करते हुए कहा कि कमलनाथ के ही सहयोगी उनका साथ छोड़ कर भाजपा में आ गए, इसका मतलब कुछ हममें खास होगा और कुछ उनमें कमियां होंगी। कमलनाथ पहले ही काम कर लेते तो गली-गली घूमकर जनता पर शब्दजाल नहीं फेंकना पड़ता। अब कमलनाथ आएं या कोई और हमें फर्क नहीं पड़ता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *