भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा एवं केंद्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव ने पार्टी नेताओं के साथ आज अरेरा हिल्स स्थित मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए 80 साल से अधिक आयु के बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं को फॉर्म-12D की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए भोपाल में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। वीडी शर्मा ने कहा कि आज हमारा प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग पहुंचा।

आयोग ने से 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता और दिव्यांग मतदाताओं के लिए फॉर्म 12 डी का अधिकार दिया है और प्रदेश में ऐसे 11 लाख 40 हजार से अधिक मतदाता हैं, उन तक फॉर्म पहुंचे ताकि वो अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके। इसके जरिए बुजुर्ग और दिव्यांग वोटर्स घर से अपना मतदान कर सकेंगे। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने इस सुविधा के लिए चुनाव आयोग का आभार जताया।

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होने कहा कि इस सुविधा के बाद उम्मीद है कि अधिक से अधिक बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसी के साथ उन्होने अपील की कि ‘बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें इस हेतु चुनाव आयोग ने फॉर्म-12D की व्यवस्था की है ताकि वे घर से ही पोस्टल वैलेट के माध्यम से अपना वोट डाल सकें।मतदान, लोकतंत्र का महापर्व है। मेरी सभी मतदाताओं से अपील है कि अपने मत का प्रयोग कर इस महापर्व में हिस्सा लें।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *