ग्वालियर । मध्यप्रदेश भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक आज ग्वालियर में शुरू हो गई है।  इसमें केंद्रीय गृहमन्त्री अमित शाह खासतौर पर भाग लेने पहुंचेंगे। इसमें भाग लेने नेताओं का आगमन रात से ही शुरू हो गया था। नरेंद्र तोमर तीन दिन से ग्वालियर में ही थे जबकि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय शताब्दी एक्सप्रेस से ग्वालियर आये और सीधे अटल सभागार पहुंचे।

अटल सभागार में हो रही है बैठक

बैठक जीवाजी विश्वविद्यालय के अटल सभागार में रविवार सुबह दस बजे शुरू होगी । इसका शुभारंभ पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री शिव प्रसाद करेंगे। बैठक में केंद्रीय मंत्री और छुनाव केम्पेन समिति के प्रमुख नरेंद्र तोमर , केंद्रीय वन मंत्री और प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव, सह प्रभारी और रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव , प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित लगभग 1800 प्रतिनिधि भाग लेने ग्वालियर पहुंचे हैं।

बीजेपी के प्रदेश मंत्री लोकेंद्र पाराशर का कहना है कि यह सौभाग्य की बात है कि आठ साल बाद ग्वालियर में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हो रही है। सबसे बड़ी बात ये भी है कि बैठक में मार्गदर्शन देने के लिए हम सबके पथ प्रदर्शक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी आ रहे है। पाराशर का कहना है कि बैठक के तीन प्रमुख सत्र होंगे जिसमे राजनीतिक सहित अनेक प्रस्ताव पास होंगे।

अमित शाह शाम को आएंगे

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री  अमित शाह  20 अगस्त को भोपाल एवं ग्वालियर प्रवास पर रहेंगे।

केन्द्रीय गृह मंत्री शाह दोपहर 2.40 बजे भोपाल एयरपोर्ट से ग्वालियर के लिए रवाना होंगे। आप 3ः35 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे।  शाह 3.55 बजे श्री अटल बिहारी वाजपेयी सभागार, जीवाजी विश्वविद्यालय पहुचंकर पार्टी की वृहद प्रदेश कार्यसमिति बैठक को सम्बोधित करेंगे। शाम 5.30 बजे होटल आदित्याज में आयोजित संगठनात्मक बैठकों में मार्गदर्शन प्रदान करेंगे। श्री शाह रात्रि 7.45 बजे ग्वालियर से दिल्ली प्रस्थान करेंगे।

ग्वालियर में कड़ी सुरक्षा

ग्वालियर में शाह के दौरे के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई हैं । कल पुलिस ने एयरपोर्ट से लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। शाह का मुख्य कार्यक्रम जीवाजी विश्वविद्यालय के अटल सभागार में होना है इसलिए देर रात पुलिस अधीक्षक राजेंश सिंह चंदेल ने विवि के आसपास के इलाके को नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया है। कोई भी विमान या ड्रोन इस क्षेत्र में फ्लाय नही कर सकेगा।

शाह की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस ने कल दो बार अपने कारकेड की एयरपोर्ट से वीआईपी को लाने और वापिस ले जाने की रिहर्शल की । कार्यसमिति की बैठक और अमित  शाह के स्वागत के लिए एयरपोर्ट से लेकर विवि तक को बीजेपी के झंडे और बैनर तथा होर्डिंग्स से पाट दिया गया है। अटल सभागार भी भी व्यापक सजावट की गई है । पूरे मार्ग को बीजेपी के झंडे,पोस्टर और होर्डिंग से पाट दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *