लद्दाख दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार (20 अगस्त) को दावा किया है कि चीन की सेना ने लद्दाख में घुसपैठ की है। राहुल गांधी के बयान का शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता और सांसद संजय राउत ने समर्थन किया है। राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री को इस मामले पर गुमराह करने की जगह सच बताना चाहिए। संजय राउत ने कहा, ‘लद्दाख में चीन ने घुसपैठ करके अपना कब्जा बना लिया है। इसके सबूत भी सामने आए हैं, लेकिन हमारे रक्षा मंत्री, हमारे प्रधानमंत्री ये बात मानने को तैयार नहीं है तो लगता है कि हम लोग भारत माता के साथ नाइंसाफी कर रहे हैं।’

राहुल गांधी के बयान पर राउत ने कहा, राहुल जी देश के प्रमुख नेता हैं, सांसद हैं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष हैं। अगर वे एक बात सामने रखते हैं तो सोच-समझकर रखते हैं। अगर राहुल जी ने ये बात कही है चीन ने अपनी जमीन को कब्जे में लिया है, तो इसके ऊपर प्रधानमंत्री हों या रक्षा मंत्री, लोगों को गुमराह करने की जरूरत नहीं है, लोगों को सच बताइए। यही राहुल जी का कहना है।

लद्दाख दौरे पर गए राहुल गांधी रविवार (20 अगस्त) को लद्दाख की पैंगोंग त्सो झील पहुंचे थे, जहां उन्होंने अपने पिता और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी थी। इसके बाद संवाददाताओं से बात करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा था कि यहां पर तो सब लोग कह रहे हैं कि चीन की सेना घुसी है। उन्होंने आगे कहा, प्रधानमंत्री कहते हैं कि यहां कोई नहीं आया है जो कि सच नहीं है। आप यहां किसा से भी पूछ लीजिए, वो यही कहेगा। उन्होंने लद्दाख आने की वजह बताते हुए कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा के समय हम यहां आना चाहते थे, लेकिन कुछ कारणों के कारण हम यहां नहीं आ पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *