भोपाल, 01 अगस्त। मध्यप्रदेश में मानसून के दौरान रेत खनन पर प्रतिबंध के बाद भी माफिया बेखौफ खनन कर रहे हैं। गुरुवार को सीहोर में नर्मदा नदी के जहाजपुरा घाट  रेत खनन कर रहे माफिया के लोगों को जब पुलिस टीम ने रोका तो उन पर हमला बोल दिया गया। माफिया के लोगों ने एक कांन्स्टेबल पर ट्रैक्टर-ट्रॉली चढ़ा दी जिससे उसके दोनों पैरों में फ्रैक्चर हो गया। कांन्स्टेबल को होशंगाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस संबंध में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। सीहोर कलेक्टर अजय गुप्ता ने सख्ती जताते हुए कहा है कि रेत माफिया पर जिलाबदर की कार्रवाई की जाएगी।

सीहोर के पुलिस थाना शाहगंज प्रभारी  नरेंद्र कुलस्ते ने बताया कि गुरुवार रात 11.30 बजे सलकनपुर चौकी प्रभारी राजू मखौड़, कांन्स्टेबल मनोख उइके, कांन्स्टेबल धर्मेंद्र यादव और कांन्स्टेबल चंदर सिंह गश्त कर रहे थे, तभी उन्हें रेत से भरी टैक्टर-ट्राली निकलते नज़र आई। पुलिस टीम ने दो टैक्टर-ट्राली जब्त कर लीं, लेकिन तीसरे को रोका तो चालक ने पुलिस टीम पर ही ट्रैक्टर दौड़ा दिया। धर्मेंद्र यादव के पैरों के ऊपर से ट्रैक्टर का पहिया निकल गया।

पुलिस ने ट्रैक्टर का पीछा किया और उसे पकड़ लिया। आरोपी विनायक कीर और दीपक कीर पर मामला दर्ज किया गया है। ASP शशींद्र चौहान ने जानकारी दी कि मामले में सख्त कार्रवाई को निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *