पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र के विपक्ष के गठबंधन ‘इंडिया’ पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टिप्पणी को लेकर तंज कसा. उन्होंने मंगलवार (25 जुलाई) को कहा कि उनके ख्याल से उन्हें (प्रधानमंत्री को) ‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) नाम पसंद है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) की चीफ ममता बनर्जी ने कहा, “हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद. मुझे लगता है कि उन्हें ‘इंडिया’ नाम पसंद है. आम लोगों की तरह उन्होंने भी इसे स्वीकार कर लिया है.

जितना अधिक वे नाम के बारे में बुरा बोलेंगे, उतना ही अधिक वे इसके प्रति अपनी पसंद साबित करेंगे. ” न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, राजभवन में राज्यपाल सीवी आनंद बोस के साथ एक संक्षिप्त बैठक के बाद बनर्जी ने कहा कि बीजेपी विपक्षी गठबंधन के बारे में जितनी गलत बातें करेगी, उतना ही वह (पार्टी) इसके प्रति अपनी पसंद साबित करेगी. पीएम मोदी ने मंगलवार  को बीजेपी के संसदीय दल की बैठक में विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) को देश का अब तक का सबसे दिशाहीन गठबंधन करार देते हुए निशाना साधा तो.

उन्होंने कहा,  ”ईस्ट इंडिया कंपनी और इंडियन मुजाहिदीन जैसे नामों का हवाला देते हुए कहा कि केवल देश के नाम के इस्तेमाल से लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता.” हाल ही में कर्नाटक के बेंगलुरु में कांग्रेस की मेजबानी में विपक्षी दलों की बैठक हुई थी. इस मीटिंग में कांग्रेस सहित 26 दल शामिल हुए थे. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने घोषणा की थी कि हमने गठबंधन का नाम  ‘इंडिया’ रखा है. इन 26 दलों में कांग्रेस, टीएमसी, आम आदमी पार्टी, डीएमके, जेडीयू, आरजेडी, जेएमएम और लेफ्ट सहित 26 पार्टियां हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *