दिल्ली हवाई अड्डे पर मंगलवार को इंजन रखरखाव कार्य के दौरान स्पाइसजेट के एक विमान में आग लग गई। एयरलाइन कंपनी ने कहा कि विमान के रखरखाव का काम संभाल रहे कर्मचारी और विमान सुरक्षित हैं। स्पाइसजेट प्रवक्ता ने बताया कि “25 जुलाई को, रखरखाव के तहत स्पाइसजेट Q400 विमान, निष्क्रिय पावर पर इंजन ग्राउंड रन करते समय, एएमई ने  1 इंजन पर आग की चेतावनी देखी।

इसे देखते ही विमान की अग्निशामक बोतल को डिस्चार्ज कर दिया गया। एहतियात के तौर पर फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। विमान और रखरखाव सभी कर्मी सुरक्षित हैं। घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया, जो वायरल हो रहा है और ऑनलाइन लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहा है। इससे पहले दिन में, डीजीसीए ने घोषणा की थी कि वह स्पाइसजेट को “उन्नत निगरानी” से हटा देगा, जिसे विमान के रखरखाव के संबंध में पिछले मानसून में कई घटनाओं के बाद रखा गया था।

पिछले साल अक्टूबर में, इंडिगो के एक विमान के एक इंजन में टैक्सी चलाते समय आग लग जाने के बाद दिल्ली हवाई अड्डे पर आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई थी। बेंगलुरु जा रहा A320 विमान, जिसमें 184 लोग सवार थे, बाद में खाड़ी में लौट आया। ट्विटर पर एक वीडियो में हवाई अड्डे पर टैक्सी चलाते समय विमान के एक इंजन में आग लगने और चिंगारी उड़ते हुए दिखाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *