लंदन । सर्बिया के नोवाक जोकोविच (novak djokovic) ने विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में स्विटजरलैंड के स्टान वावरिंग (Stanislas Wawrinka) को 6-3, 6-1, 7-6(5) से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। जोकोविच ने इस मैच में आसान जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही जोकोविच अंतिम 16 में पहुंच गए। अब यहां उनका मुकाबला मुकाबला पोलैंड के 17वीं वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हुरकाज से होगा। वहीं पुरुषों के एकल वर्ग में ही तीसरी वरीयता प्राप्त रुस के दानिल मेदवेदेव ने एड्रियन मन्नारिनो 6-3, 6-3, 7-6 से हराकर अगले दौर में जगह बनायी

दूसरी ओर महिला वर्ग की बात करें तो चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा (Petra Kvitová) ने अलेक्सांद्रा सासनोविच (Aliaksandra Sasnovich) को हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया है। दो बार की विजेता रही क्वितोवा ने बेलारूस की खिलाड़ी को 6-2, 6-2 से हराया।

महिला एकल के अन्य मुकाबलों में अमेरिका की मैडिसन कीज ने विक्टोरिया गोलूबिक 7-5, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। अब कीज का सामना यूक्रेन की मार्ता कोस्तयुक से होगा। पाउला बडोसा के चोटिल होने के कारण बीच मुकाबले से हटने के बाद कोस्तयुक अगले दौर में पहुंच गयी हैं। बडोसा और कोस्तयुक के बीच जब मैच रोका गया तो कोस्तयुक 6-2, 1-0 से आगे थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *