तेल अविव। इजरायली सेना ने उत्तरी वेस्ट बैंक में जेनिन शिविर पर एक बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान शुरू किया है।

इसकी शुरुआत कई ड्रोन हमलों से हुई। सोशल मीडिया पर प्रकाशित वीडियो में एक आवासीय ब्लॉक से धुआं उठता हुआ दिखाई दिया।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि चल रही कार्यवाही में कम से कम तीन फिलिस्तीनी मारे गए और 20 से अधिक अन्य घायल हुए।

इज़राइल रक्षा बलों ने कहा कि वे “जेनिन क्षेत्र में आतंकवादी बुनियादी ढांचे” पर हमला कर रहे थे। उन्होंने कहा, “हम बेकार नहीं खड़े रहेंगे, जबकि आतंकवादी जेनिन कैंप को ठिकाने के रूप में इस्तेमाल करते हुए हमारे नागरिकों को नुकसान पहुंचाते हैं।” उन्होंने खुलासा किया कि यह शिविर एक “आतंकवादी गढ़” था।

जेनिन बटालियन, एक सैन्य संगठन जिसमें फिलिस्तीनी समूह फतह, हमास और इस्लामिक जिहाद के हथियारबंद लोग शामिल हैं, ने कहा, “हम आखिरी सांस और गोली तक कब्जे वाली ताकतों से लड़ेंगे, और हम सभी गुटों और सैन्य संरचनाओं के साथ एकजुट होकर काम करते हैं।”

दर्जनों सशस्त्र, नकाबपोश फिलिस्तीनियों को शिविर की गलियों में तैनात किया गया था। शिविर के निवासी अहमद जकी ने बताया कि “इजरायली सेना के वाहनों के बेड़े कई सड़कों से होते हुए शिविर के बाहरी इलाके में घुस गए। फिलिस्तीनी एम्बुलेंस चालक खालिद अलहमद ने कहा, “शरणार्थी शिविर में जो चल रहा है वह वास्तविक युद्ध है।”

उन्होंने रायटर को बताया, “आकाश से शिविर पर हमले होते हैं, हर बार हम लगभग पांच से सात एम्बुलेंस लेकर आते हैं और घायलों को भरकर लौटते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *