मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे चिरायु अस्पताल

भोपाल, 25 जुलाई। मध्यप्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। खुद शिवराज सिंह ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ‘मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वे अपना कोरोना टेस्ट करवा लें।‘ शिवराज सिंह इस बीमारी की चपेट में आने वाले देश में पहले मुख्यमंत्री हैं। शिवराज का इलाज राजधानी के चिरायु अस्पताल में होगा। CM से पहले कोरोना की जंग जीत चुके राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर शिवराज के शीघ्र कोरोना को पराजित करने की कामना की है।

ड्रैगन वायरस COVID-19 ने मध्यप्रदेश को अपना जकड़ में ले लिया है। मध्यप्रदेश में अब तक करीब करीब 26 हजार नागरिक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि इनमें से करीब 17.5 हजार ठीक होकर घर भी जा चुके हैं। मध्यप्रदेश के CM शिवराज सिंह के  तीन दिन पहले लखनऊ जाने वाले मंत्री अरविंद भदौरिया की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अब खुद CM पॉजिटिव पाए गए। इससे पहले राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां को कोरोना संक्रमण हुआ था। हालांकि शुक्रवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और उनकी पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘मैं कोरोना गाइडलाइंस का पूरा पालन कर रहा हूं। डॉक्टर की सलाह के मुताबिक, ख़ुद को क्वारंटाइन कर रहा हूं। प्रदेश की जनता से अपील है कि वे सावधानी रखें। जरा सी लापरवाही मुश्किल खड़ी कर सकती है।’ उन्होंने कहा, ‘मैंने कोरोना से बचने की हर संभव कोशिश की, लेकिन लोग समस्याओं को लेकर मिलते ही थे।’

शिवराज ने खुद ट्वीट करके जानकारी दी

मुख्यमंत्री ने शनिवार को ट्वीट करके खुद अपने संक्रमित होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा- मैं कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन कर रहा हूं। डॉक्टर की सलाह के अनुसार खुद को क्वारैंटाइन करूंगा और इलाज कराऊंगा। प्रदेश की जनता से अपील है कि सावधानी रखें, जरा सी असावधानी कोरोना को निमंत्रण देती है।

उन्होंने कहा कि मैंने कोरोना से सावधान रहने के हर संभव प्रयास किए, लेकिन समस्याओं को लेकर लोग मिलते ही थे। मेरी उन सब को सलाह है कि जो मुझसे मिले, वे अपना टेस्ट करवा लें।

पहले भी 4-5 बार हुआ टेस्ट, मंत्री भदौरिया के संपर्क में आने के बाद पॉजिटव

शिवराज का कोरोना टेस्ट पहले भी 4-5 बार किया जा चुका है, तब रिपोर्ट निगेटिव आई थीं। अब जबकि उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है ऐसे में उनके परिवार और संपर्क में आए लोगों के भी सैम्पल लिए जारहे हैं। शिवराज सिंह हाल ही में स्टेट प्लेन से पूर्व राज्यपाल लाल जी टंडन के अंतिम संस्कार में शामिल होने लखनऊ गए थे। उनके साथ मंत्री अरविंद भदौरिया, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत और अन्य लोग भी थे। बाद में भदौरिया की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

प्रदेश के कई विधायक और नेता पॉजिटिव हो चुके हैं

प्रदेश में मुख्यमंत्री से पहले कैबिनेट मंत्री अरविंद भदौरिया, कई विधायक और नेता कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। इनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी, धार विधायक नीना वर्मा, जावद से विधायक ओमप्रकाश सकलेचा, पूर्व केंद्रीय मंत्री विक्रम वर्मा, जबलपुर से विधायक लखन घनघोरिया, सिरमौर से विधायक दिव्यराज सिंह और टीकमगढ़ के विधायक राकेश के नाम शामिल हैं। इंदौर के सांसद शंकर लालवानी के भाई कमल लालवानी एवं उनकी पत्नी भी और बेटी एना भी पॉजिटिव पाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *