मुहम्मद बेग मिर्जा के वकील ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात की इंश्योरेंस अथॉरिटी ने पहले युवक को 10 लाख दिरहम मुआवजे के तौर पर दिए लेकिन इसके खिलाफ उन्होंने दुबई की एक अदालत में याचिका दायर की और 50 लाख दिरहम मुआवजे की मांग की।

साल 2019 में दुबई में एक भीषण बस हादसा हुआ था। उस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई थी। उस हादसे में एक भारतीय युवक भी गंभीर रूप से घायल हुआ था। अब मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दुबई की एक अदालत ने भारतीय युवक को पांच लाख दिरहम यानी कि करीब 11 करोड़ रुपए मुआवजा देने का आदेश दिया है। बता दें कि भारतीय युवक मुहम्मद बेग मिर्जा, दुबई में रहकर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। 2019 में जब वह ओमान से दुबई आ रहा था तो जिस बस में वह सवार था, वह दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में बस में सवार 31 यात्रियों में से 17 की मौत हो गई थी, जिनमें से 12 भारतीय थे।

अदालत के आदेश पर मिला मुआवजा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हादसा मेट्रो स्टेशन पार्किंग में हुआ, जब बस एक बैरियर से टकरा गई थी। इससे बस का ऊपरी हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था। इस मामले में बस के ड्राइवर को सात साल की सजा हुई थी और साथ ही उसे पीड़ित परिवारों को 34 लाख दिरहम मुआवजे के तौर पर देने का आदेश दिया गया। मुहम्मद बेग मिर्जा के वकील ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात की इंश्योरेंस अथॉरिटी ने पहले युवक को 10 लाख दिरहम मुआवजे के तौर पर दिए लेकिन इसके खिलाफ उन्होंने दुबई की एक अदालत में याचिका दायर की और 50 लाख दिरहम मुआवजे की मांग की।

हादसे में बुरी तरह घायल हुआ मुहम्मद बेग मिर्जा

बता दें कि बस हादसे में मुहम्मद बेग मिर्जा का मस्तिष्क 50 फीसदी तक क्षतिग्रस्त हो चुका है। ओमान के मस्कट में रहने वाले अपने रिश्तेदारों से मिलने के बाद मुहम्मद बेग वापस दुबई लौट रहा था, जहां वह मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा कर रहा था। हादसे की वजह से उसकी पढ़ाई छूट गई और वह दिव्यांग हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *