ग्वालियर, 13 अप्रेल। छोटे कद के अंकेश ने ताने-प्रताड़ना झेल कर भी साहस बनाए रखा और व्यवसाय प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा कर लिया। किंतु, आत्मविश्वास तब बिखरता दिखा जब नौकरी के बाजार में योग्यता कद से नापी जाने लगी। दो वर्ष से नौकरी की तलाश में जुटे 28 वर्षीय अंकेश टूटने के करीब ही थे, तभी ग्वालियर दक्षिण के विधायक ने उनकी गुहार सुनी और पूरी दास्तां अपने फेसबुक पर एक मार्मिक वीडियो अपील पोस्ट की। परिणाम्वरूप अब अंकेश के पास नौकरी के ढेरों ऑफर आने लगे हैं। छोटे कद के अंकेश अब जल्द ही उम्मीदों के पर लगा कर सफलता की उड़ान पर निकलने  वाले हैं। छोटे कद के कारण नहीं मिल रही थी PGDBM अंकेश को नौकरी, विधायक ने पोस्ट की अपील तो ऑफर्स के लग गए ढेर….

अंकेश कोष्ठी की मां बीड़ी कारखाने में काम करती हैं और पिता अशोक सिलाई की दुकान चलाते हैं। दो भाई और एक बहन में अंकेश मझले हैं। उन्होंने 2020 में PGDBM किया है। जॉब मार्केट में उनका कद आड़े आने लगा था। निजी कंपनियों को प्रबंधन-प्रशिक्षित युवा तो चाहिये, किंतु वरीयता अच्छे दिखने वालों को ही मिलती है। अंकेश अकादमिक रूप से योग्य होते हुए भी कद के कारण हर बार नौकरी पाने में नाकाम रहे।

अंकेश को मां के आधार कार्ड में उम्र का करेक्शन कराना था, किंतु उनके जन्म का कोई प्रमाण पत्र नहीं था। उन्हें किसी ने क्षेत्रीय विधायक से लिखवाकर लाने को कहा। अंकेश ग्वालियर-दक्षिण विधायक प्रवीण पाठक के पास पहुंचे तो उन्हें पता लगा कि वह PGBM किए हुए है, कितु नौकरी नहीं मिल रही। प्रवीण ने अंकेश के समर्थन में भावनात्मक वीडियो अपील पोस्ट की। अंकेश को अब तक 40 कंपनियों से नौकरी के ऑफर मिल चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *