ग्वालियर, 23 मार्च। शहर के बहोड़ापुर इलाके में सैनिक की गर्भवती पत्नी को सड़क पर गिरा कर मारपीट की गई। उसके कपड़े उतारने का प्रयास किया गया, साथ ही बलात्कार की धमकी दी गई। दुख की बात यह है कि  उस समय वहां उपस्थित पुलिस कॉन्स्टेबल समेत दर्जनों पथिक मूकदर्शक बने रहे। पुलिस से सहायता मांगने गई पीड़िता की पुकार पर पुलिस ने एक कॉन्स्टेबल भेज कर कर्त्तव्यों की इतिश्री मान ली। थाने में शिकायत करने पर पुलिस ने मामूली धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की। पीड़िता ने SSP अमित सांघी से भी शिकायत की है। ज्ञातव्य है कि पीड़िता का सैनिक पति अपनी कर्त्तव्य स्थल पर है और चार माह की गर्भवती पीड़िता घर पर अकेली है।

भाई को बचाने के प्रयास पर सैनिक की पत्नी को सड़क पर गिरा कर पीटा

जीवाजीगंज की रहने वाली पीड़िता होली की बहोड़ापुर के सिंधिया नगर में रहने वाले अपने भाई के पास आई हुई थी। उसके भाई का पड़ोस में रहने वाले ससुर हाकिम सिंह, साले अनिल राजपूत, धर्मेंद्र राजपूत के साथ विवाद हो गया। तीनों भाई और इनके कुछ साथी अचानक आए और पीड़िता के भाई भाई पर आक्रमण कर दिया। बचाने पहुंची पीड़िता ने भाई को एक कमरे में बंद कर ताला लगा दिया। इस पर क्रोधित आरोपियों ने चार माह की गर्भवती पीड़िता को सड़क पर गिरा कर लातों-घूंसों से पिटाई कर दी। शराब के नशे में धुत आरोपियों ने वस्त्र-हरण का प्रयास भी किया। दुख की बात यह है कि पीड़िता बचाने के लिए पुकारती रही, किंतु वहां मौजूद पुलिस कॉन्स्टेबल समेत सभी उपस्थित लोग मूकदर्शक बने रहे।

वीडियो साक्ष्य के बाद भी आरोपी खुले घूम रहे, पीड़िता के भाई के विरुद्ध प्राथमिकी

पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर साधारण सा मामला पंजीबद्ध किया है, साथ ही दूसरे पक्ष की शिकायत पर भी पीड़िता के भाई के विरुद्ध प्रथमिकी पंजीबद्ध हुई है। पीड़िता ने अपनी शिकायत के समर्थन में वीडियों भी प्रस्तुत किया है। पीड़िता को दुख व भय है कि वीडियो में सब कुछ स्पष्ट देखने के बाद भी आरोपी खुले घूम रहे हैं।

सैनिक की पत्नी बोली–पति कर्त्तव्य-स्थल पर, मेरे साथ कुछ भी हो सकता है

पीड़िता का आरोप है कि आरोपियों ने अपहरण और हत्या की धमकी दी है। पीड़िता ने न्याय की मांग करते हुए बताया कि उसका सैनिक पति कर्त्तव्य स्थल पर है, आशंका है कि घर में अकेली पीड़िता के साथ कोई अनहोनी हो सकती है। पीड़िता ने कहा है कि किसी भी प्रकार का अनिष्ट होने पर इन्हीं आरोपियों को जिम्मेदार माना जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *