इंदौर, 05 मार्च। मध्यप्रदेश में वन विभाग के एक अनुविभागीय अधिकारी ने MPPSC की तैयारी में जुटी पत्नी को बदनाम करने उसका फेसबुक खाता हैक कर अवांछित फोटो पोस्ट कर दिए। हैकिंग का पता चलते ही पत्नी ने इंदौर में पुलिस की अपराध शाखा सायबर सेल में शिकायत दर्ज कराईष प्रारंभिक विवेचना में पता चला कि हैकर पीड़िता का पति स्वयं ही है। पुलिस ने छतरपुर में पदस्थ SDO को पूछताछ के लिए बुलावा पत्र भेजा है।

भवंर कुआं पुलिस थाने से मिली जानकारी के अनुसार वन विभाग के छतरपुर में SDO ओमप्रकाश बिडारे के विरुद्ध उनकी पत्नी ने शिकायत की थी। शिकायत में पीड़िता ने बताया है कि  दो माह पूर्व उसका फेसबुक खाता किसी ने हैक कर उससे कुछ अवांछित फोटो पोस्ट कर दी थीं। पुलिस की अपराध शाखा की सायबर सेल ने गूगल को पत्र भेजकर हैकर की जानकारी खंगाली तो उसमें पीडिता के पति ओमप्रकाश की भूमिका सामने आई। इस पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर वन विभाग के SDO छतरपुर ओमप्रकाश बिडारे को नोटिस भेजकर तलब करने की तैयारी कर ली है।

विवाह के कुछ माह बाद ही पति और परिजन दहेज के लिए कर रहे थे परेशान

पीड़िता ने बताया कि ओमप्रकाश बिडारे ने आईआईटी मुंबई से MTech किया है। पीड़िता ने भी DAVV इंदौर से MTech किया है। ओमप्रकाश के परिवार को MTech बहू चाहिए थी। इसलिए पारिवारिक रूप से आपसी सहमति से विवाह तय हुआ, दोनों का विवाह मई 2019 हिंदू परंपराओ के अनुसार कर दिया गया। कुछ माह बाद ही दंपत्ति में विवाद प्रारंभ हो गया। लगभग 1.5 वर्ष पूर्व पीड़िता ने बड़वानी पुलिस थाने में पति और उसके परिजन के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई थी।

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार पीड़िता के ससुर लिनिया बिडारे भी वन विभाग से ही सेवानिवृत हैं, जेठ दीपक जेल प्रहरी है और ननद भी सरकारी नौकरी में है। पीड़िता इंदौर में रहकर MPPSC की तैयारी कर रही है। पीड़िता के अनुसार पति ओमप्रकाश विडारे फेसबुक खाता हैक कर व्यक्तिगत जानकारी में छेड़छाड़ कर बदनाम करना चाह रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *