भोपाल, 22 फरवरी। मध्यप्रदेश के इटारसी से गुजर रही काशी एक्सप्रेस में सोई हुई छह वर्षीय बालिका के साथ 27 वर्षीय युवक ने दुष्कर्म किया। पीड़ा होने पर बच्ची की नींद खुल गई और वह रोने लगी। बालिका की मां भी जाग गई और रोने का कारण पूछा तो बालिका ने इशारे से बताया कि बगल में बैठा व्यक्त उसके साथ दुष्कृत्य किया है। इस पर आरोपी दूसरी बोगी की टॉइलेट में छिप गया, किंतु दूसरे यात्रियों ने उसे बाहर निकला कर जम कर पीटा और इटारसी स्टेशन पर GRP के सुपुर्द कर दिया। GRP ने बलात्कारी कोके विरुद्ध मामला दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया। सोती हुई बालिका के कपड़े उतारे नींद से जागी तो भाग गया….

मध्यप्रदेश में चलती ट्रेन में दुष्कर्म का विगत सप्ताह में यह दूसरा मामला है। चलती हुई संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की पैंट्रीकार में दिल्ली की युवती से दुष्कर्म की वारदात के बाद अब काशी एक्सप्रेस में महज 6 वर्ष की बालिका के साथ दुष्कर्म का मामला सामे आया है। सूत्रों के अनुसार 15 फरवरी को छह वर्षीय बालिका मां और दादा के साथ उत्तरप्रदेश के देवरिया से कल्याण (मुंबई) जा रही थी। उनकी बगल वाली बर्थ पर देवरिया निवासी 27 वर्षीय  सोनू प्रजापति बैठा हुआ था। सुबह करीब 4 से 5 बजे के बीच ट्रेन इटारसी से खंडवा के लिए रवाना हुई। बालिका अपनी मां के साथ सो रही थी। कोच में घुप अंधरा था। आरोपी ने चुपके से बालिका के कपड़े उतार दिए और दुष्कर्म करने लगा। सोनू की हरकत से बालिका की नींद खुल गई और वह रोने लगी। बच्ची के रोने की आवाज सुन कर मां भी जाग गई। मां ने उसे चुप कराने की कोशिश की तो बालिका ने उसे सोनी की हरकत के बारे में बताया।

मां-बेटी जागीं तो आरोपी दूसरी बोगी के टॉइलेट में घुसा, 5 घंटे बाद निकाला

मां-बेटी के जागते ही आरोपी सोनू भागकर दूसरी बोगी के टॉइलेट में घुस गया। चीख-पुकार सुन दूसरे यात्री भी जाग गए। सारा मामला जानने के बाद यात्रियों ने आरोपी सोनू को टॉइलेट से बाहर निकालने की कोशिश करते रहे। जैसे-तैसे लगभग पांच घंटे बाद आरोपी को बाहर निकाला गया। यात्रियों ने आरोपी सोनी की जमकर धुनाई की। ट्रेन नासिक से आगे निकल चुकी थी, यात्रियों ने सूचना टीटीई के माध्यम से कंट्रोल रूम दी। कसारा स्टेशन के पास RPF और GRP की टीम पहुंचीं और आरोपी को पकड़ लिया। कल्याण पहुंचने पर महिला यात्री ने इसकी शिकायत कल्याण में की वहां केस 17 फरवरी को इटारसी आ गया और GRP थाने में 376, पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

संपर्क क्रांति की पैंट्रीकार में मुंबई से आ रही युवती का हुआ था रेप

संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की पैंट्रीकार में दिल्ली की युवती के साथ पैंट्री मैनेजर ने दुष्कर्म किया था। मुंबई से लौट रही पीड़िता ने पैंट्रीकार के मैनेजर के विरुद्ध शिकायत कीथी। आरोपी को झांसी से गिरफ्तार कर लिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *