ग्वालियर, 21 फरवरी। केन्द्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार को दो दिवसीय प्रवास पर ग्वालियर आएंगे। केंद्रीय मंत्री सिंधिया सोमवार रात राजधानी एक्सप्रेस से ग्वालियर पहुंचेंगे और मंगलवार को वह कारगिल शहीद नरेन्द्र सिंह राणा की प्रतिमा का अनावरण करेंगे, साथ ही जिला पंचायत भवन का लोकार्पण भी करेंगे।

सिंधिया इसके बाद वह पिछोर, कुंडलपुर पंच कल्याणक महोत्सव में सम्मिलित होते हुए राजधानी भोपाल पहुंचेंगे। केंद्रीय मंत्री सिंधिया भोपाल में जगदीश देवड़ा के पुत्र के विवाह समारोह में भाग लेने के बाद दिल्ली के लिए रवाना होंगे। सिंधिया 24 फरवरी को फिर ग्वालियर प्रवास पर आएंगे और क्षेत्रीय आयोजनों में सम्मिलित होंगे।


केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का प्रवास कार्यक्रम

मंगलवार 22 फरवरी को केन्द्रीय नगरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार सुबह 10 बजे करगिल शहीद नरेन्द्र सिंह राणा की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके बाद 10.30 बजे वह जिला पंचायत के नए भवन का लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्य-अतिथि के तौर पर सम्मिलित होने पहुंचेगे। केंद्रीय मंत्री सिंधिया 12 बजे जयविलास पैलेसे पहुंचेंगे और यहां से हेलीकॉप्टर के जरिए शिवपुरी के पिछोर के लिए रवाना होंगे। पिछोर में कुछ निजी आयोजनों में भाग लेने के बाद सिंधिया दोपहर तीन बजे दमोह के कुंडलपुर में चल रहे पंच कल्याणक महोत्सव में भाग लेंगे।

देर रात भोपाल से होंगे दिल्ली रवाना, 24 फरवरी को फिर आएंगे ग्वालियर

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया दमोह के बाद शाम को हेलीकॉप्टर के जरिए ही भोपाल पहुंचेंगे और यहां फाइनेंस मिनिस्टर जगदीश देवड़ा के बेटे के विवाह समारोह में सम्मलित होंगे। भोपाल से रात 10.55 बजे भोपाल-एक्सप्रेस से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। सूत्रों के अनुसार केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 24 फरवरी को फिर  ग्वालियर आएंगे। इस प्रवास पर वह किशनबाग क्षेत्र में 30 बिस्तर के अस्पताल एवं एबी रोड से बड़ागांव तक रोड़ का भूमि पूजन करेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *