ग्वालियर, 18 फरवरी। रेलवे स्टेशन पर तैनात GRP जवान मुस्तैद हैं, इसका सुबूत कई बार यात्रियों की जान बचाने के तौर पर मिल चुका है। किंतु यात्री अब भी चलती ट्रैन में चढ़ने उतरने की गुस्ताखियों से बाज नहीं आ रहे हैं। शुक्रवार को एक बार फिर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-3 पर खड़ी डाउन सचखंड एक्सप्रेस में पुलिस कॉन्स्टेबल ने सटीक पूर्वानुमान कर ट्रेन से गिरी महिला की जान बचा ली। महिला की गतिविधियां देख पहले ही दौड़ लगा आरक्षक ने बचाई जान….

गुरुवार सुबह दिल्ली की ओर जाने के लिए एक महिला यात्री प्लेटफार्म-3 पर खड़ी सचखंड एक्सप्रेस में सवार होने की कोशिश कर रही थी। इसी बीच ट्रेन ने चलना शुरू कर दिया। महिला ने हाथ में पकड़े बैग ट्रेन कोच में फेंक दिए और जब खुद चढ़ने को कोशिश की तब तक ट्रेन रफ्तार पकड़ चुकी थी। अचानक महिला फिसल कर प्लेटफार्म पर जा गिरी। वह ट्रेन की गति से खिंच कर कोच और प्लेटफार्म के बीच के हिस्से में जाने ही वाली थी कि दौड़ लगा कर GRP जवान शिव शंकर ने उसे फुर्ती से खींच लिया।

दरअसल महिला की गतिविधियां देख शिव शंकर ने उसके साथ दुर्घटना का पूर्वानुमान कर उसकी और पहले ही दौड़ लगा दी थी। महिला को बचाने के बाद जवान ने दौड़कर कोच से उसके बैग भी खींच लिए। जवान ने मौत के मुंह से निकल कर आई महिला को ढ़ांढस बंधाया और नसीहत देकर अगली ट्रेन का इंतजार करने को कहा। बाद में महिला को प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी श्रीधाम एक्सप्रेस से दिल्ली की ओर रवाना किया गया। महिला हिंदी भाषी प्रदेश की नहीं थी इसलिए उसकी भाषा को पुलिसकर्मी समझ नहीं सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *