ग्वालियर, 20 फरवरी। शहर की सुरक्षा में पुलिस की मुस्तैदी और नियमित गशत के दावे की ATM चोरों ने एक बार फिर हवा निकाल दी है। अज्ञात बदमाशों ने एक ही रात में शहर के तीन बैंकों के एटीएम गैस कटर से काटकर लगभग 45 लाख रुपए की नगदी उड़ा ली। पड़ाव थाना क्षेत्र के सेवा नगर और प्रेम नगर में SBI, जबकि महाराजपुर थाना क्षेत्र के शताब्दीपुरम में CBI  के ATM चोरों को निशाने पर आए। पुलिस ने एक ही गैंग की करतूत होने की आशंका जताई है, क्योंकि तीनों ही एक ही पैटर्न से गैस कटर से काटे गए हैं। रोचक तथ्य है कि तीनों ही में लगभग 15-15 लाख रुपए की रकम थी। पुलिस गश्त से निर्भय हो चोंर रात भर गैस कटर से काटते रहे ATM…..

पुलिस के गश्ती दल कथित रूप से गश्त लगाते रहे और चोर गैंग रात भर गैस कटर से तीन ATM काटने में जुटी रही। अपने कार्य को पूरा कर वह सरलता से फरार हो गए। पुलिस को सेंधमारी का पता तब चला जब स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस टीमों ने कुछ संदिग्ध लोगों के CCTV फुटेज खोजे हैं। फुटेज में सेंधमारी के संदिग्ध कार में सवार बताए गए हैं। पुलिस इसी फुटेज के माध्यम से विवेचना को आगे बढ़ा रही है।

अपराध घटित होने के बाद पुलिस की चेतना जागी

अपराध के बाद पुलिस सक्रिय हुई है औऱ शहर भर में चौकसी बढ़ा दी गई है। संदिग्ध राहगीरों से कड़ाई के साथ पूछताछ की जा रही है। अपराध शाखा के  अतरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश दंडौतिया ने आशंका जताई है कि अपराध को एक ही अंतर्राज्यीय गिरोह ने कारित किया है। पुलिस के हाथ बदमाशों के सीसीटीवी फुटेज लगे हैं। बदमाश तीन से चार की संख्या में हो सकते हैं। उन्होंने उन एटीएम को अपना निशाना बनाया है जो एकांत में स्थित थे एवं वहां गार्ड आदि तैनात नहीं थे। आधी रात को यह एटीएम एकदम सुनसान पड़े हुए थे।

सफेद रंग की ह्युंडई i20 कार में सवार इन बदमाशों की करतूत से ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि वह इस तरह की वारदात करने के अभ्यस्त हैं। बदमाशों ने एक एटीएम में घुसने के साथ ही स्प्रे नुमा किसी केमिकल को वहां लगे सीसीटीवी कैमरे पर भी डाला है इसके बाद कार की डिक्की खोल कर उसमें से गैस कटर और पाइप आदि निकालते दिखे हैं। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे दोनों ही बदमाशों ने रुमाल से अपने चेहरे ढक रखे हैं और टोपी भी लगाए हुए हैं। पुलिस ने सेवा नगर, प्रेम नगर स्थित साईं बाबा मंदिर के सामने के एटीएम के अलावा शताब्दीपुरम के एटीएम तक आने जाने वाले रास्ते के सभी सीसीटीवी फुटेज को गहराई से खंगालना शुरू कर दिया है। रास्ते में अन्य संस्थानों पर लगे CCTV कैमरा धारकों से भी मदद की अपील की गई है। कार का नंबर भी पुलिस अफसरों ने ट्रास करा लिया है, हालांकि आशंका यह भी है कि नंबर प्लेट फर्जी भी हो सकती है अथवा कार चोरी की भी हो सकती है।

पुलिस ने शहर से निकलने वाल वाले सभी रास्तों के टोल प्लाजा और प्रमुख चौराहों के सीसीटीवी फुटेज भी निकलवाए हैं। पुलिस की 4 टीमें तो सिर्फ सीसीटीवी फुटेज खंगालने में ही जुटी हुई है। कार के सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद क्राइम ब्रांच की दो टीमें बदमाशों की तलाश में शहर से बाहर भी गई है ।जबकि पुलिस की कुछ टीमें शहर में बदमाशों के आने-जाने के ट्रैक को ट्रेस करने में लगी हुई है। वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में जल्द ही सफलता हाथ लगेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *