ग्वालियर, 17 फरवरी। जिन चोरों ने 10 फरवरी को करीब 50 लाख रुपए आभूषण और नगदी चुराकर के एक परिवार से बेटी के विवाह की खुशियां छीन ली थीं, ग्वालियर पुलिस उन्हें दिल्ली से गिरफ्तार कर लाई है। पुलिस ने खुलासा किया है कि ह्युंडई I20 कार से आए चोरों ने ठीक उस वक्त दो भाइयों के घरों में सेंध लगाई जब मैरिज गार्डन में परिवार विवाह की खुशियों से सराबोर था। ग्वालियर पुलिस दल CCTV फुटेज का पीछा करते हुए दिल्ली पहुंचा और अलग-अलग ठिकानों से तीन सेंधमारों को दबोच लिया। पकड़े गए संधमारों के कब्जे से 32 हजार नगद, चोरी में प्रयुक्त ह्युंडई I20 कार और चोरी के पैसों से क्रय की गई एक कीमती घड़ी बरामद कर ली है। चोरों का एक साथी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पकड़े गए चरों के अनुसार चोरी का अधिकांश माल उसी के कब्जे में है। चोरी के लिए OLX से खरीदी कार और इसी से मिला चोरों का सुराग, 100 कैमरे खंगाल कार का पीछा….

चोरी की शिकायत 10 फरवरी को दर्ज किए जाने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने विवेचना अपराध शाखा को सौंपी थी। अपराध शाखा ने आसपास के CCTV फुटेज खंगाले तो एक सफेद रंग की ह्युंडई I20 कार की गतिविधियां संदिग्ध लगीं। कार के नंबर से पता चला कि इसे दिल्ली में OLX के माध्यम से क्रय किया गया है। टोल नाकों के CCTV फुटेज खंगालते हुए पुलिस पीछा करती गई और दिल्ली पहुंच गई। कार का पुराना मालिक दिल्ली का एक व्यापारी है, उससे पुलिस ने नए मालिक का संभावित ठिकानों का पता लगाया और दिल्ली के संगम बिहार और जहांगीरपुरी में दबिश देकर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

मास्टरमाइंड अभी पकड़ से दूर, पुलिस का दावा जल्द होगा गिरफ्तार    

पकड़े गए तीन आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि चोरी का सारा माल उसके पास है जो उन्हें ग्वालियर लेकर आया था। पुलिस ने मास्टरमाइंड की तलाश में दिल्ली के बुराड़ी में दबिश दी, किंतु वह घर से फरार हो चुका था। पुलिस ने विश्वास दिलाया है कि मास्टरमाइंड की तलाश जारी है, वह जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा।

मां के आभूषण पहनाकर करना पड़ा था बेटी को विदा

विगत 10 फरवरी बुधवार की रात हजीरा थाना क्षेत्र के सुभाष नगर के पूरन सिंह राठौर की बेटी भावना का विवाह गोला का मंदिर स्थित एक मैरिज गार्डन से हुआ था। पूरन सिंह औऱ उनके भाई अर्जुन सिंह के परिवार घरों को ताले में बंद कर बेटी के विवाह की खुशियों में डूबे हुए थे। दोनों घरों की अलमारियों के लॉकर्स में बेटी के आभूषण रखे गए थे। परिवार के कुछ लोग विदाई पर पहनाने के लिए आभूषण लेने घर आए तो लॉकर्स खुले देख स्तब्ध रह गए। पूरन सिंह के घर से करीब 20 लाख रुपए कीमत का सोना और 4 लाख 60 हजार रुपए की नकदी चोरी हो गए थे। जबकि, अर्जुन सिंह के घर से लगभग 30 लाख के आभूषण चोर उड़ा ले गए थे। परिवार ने दुखी मन से बेटी को मां के पहने हुए आभूषण पहना कर विदा किया। नगदू भी चोरों के हाथ लग जाने की वजह से मैरिज गार्डन व दूसरे शेष भुगतान भी लंबित रह गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *