ग्वालियर, 09 फरवरी। शहर के जड़ेरुआ निवासी एक ज्वैलर को एक बदमाश चार दिन से लगातार एक्सटोर्शन कॉल कर 20 लाख रुपए मांग रहा था। बदमाश ने पहले व्यापारी को उसके मकान और उसके बच्चों के फोटो भेजे। आखिर में उसने एक वीडियो भेजा जिसमें एक बदमाशा पिस्तौर की नोक पर दो बच्चों को बंधक बनाए हुए था, हालांकि बंधक नजर आ रहे बच्चे व्यापारी के नहीं बदमाश के ही परिचित थे। इस वीडियो का मकसद व्यापारी को दहशत में लाना था। लगातार कॉल से परेशान व्यापारी ने पुलिस को शिकायत की। पुलिस की अपराध शाखा ने मोबाइल सर्विलांस और मुखबिर तंत्र का उपयोग करते हुए एक्सटोर्शन कॉल करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया। व्यापारी को दहशत में लाने भेजी पिस्टल की नोक पर बंधक परिवार के ही बच्चों की वीडियो….

ग्वालियर के गोला का मन्दिर थाना क्षेत्र के जड़ेरूआ निवासी सराफा कारोबारी चंदन सोनी की दुकान पर मुरैना जिले के बानमोर कस्बे का सत्यभान सिंह गुर्जर कोई आभूषण गिरवी रख गया था। बाद में गिरवी की तय रकम चुका कर सत्यभान आभूषण वापस ले गया था। इस दौरान उसने व्यापारी का मोबाईल नम्बर ले लिया था। उसके बाद उसने रैकी कर व्यापारी के मकान और बच्चों के फोटो हासिल कर लिए औऱ 04 फरवरी 2022 को व्यापारी के मोबाइल पर पहले उसके मकान-दुकान व बच्चों के फोटो भेजे। इसके बाद कॉल कर  धमकी दी की उसे 20 लाख रुपए नहीं दिए तो वह उसके दोनों बच्चों का अपहरण कर लेगा। आरोपी व्यापारी को फोन पर लगातार धमकी धमकी देने लगा। आखिर में आरोपी ने चंदन सोनी को दहशत में लाने के लिए अज्ञात कमरे के अंदर अपने दो परिचित बच्चों को बंधक बने दिखाते हुए खुद के मुंह पर कपड़ा बांधकर पिस्टल लिए हुए एक वीडियो बना कर भेजा।

वीडियों देख दहशत में आया व्यापारी, पुलिस को कर दी शिकायत

सत्यभान के लगातार कॉल को टालता रहा चंदन सोनी वीडियो देख परेशान हो गया। उसने एक्सटॉर्शन कॉल व वीडियो मिलने की शिकायत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित सांघी से की। शिकायत को विवेचना के लिए पुलिस की अपराध शाखा को सौंपा गया। पुलिस ने सायबर और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस करते हुए किसी तरह आरोपी सत्यभान सिंह गुर्जर को शहर के रुप सिंह स्टेडियम के पास पकड़ लिया। आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ बताया कि वह बानमोर का रहने वाला है और स्नातक प्रथम वर्ष का विद्यार्थी है। उसे पैसो की जरुरत थी इसलिए उसने यह षड्यंत्र रचा। पुलिस आरोपी से सघन पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *