करौली, 21 जनवरी। राजस्थान की गालीबाज लेडी डॉन अंततः पुलिस के शिकंजे में आ ही गई। करौली की 19 साल की रेखा मीना पुलिस ने पहली बार शिकंजे में आई है। उसका इतिहास खंगाला तो पता चला कि तमंचे पर डिस्को के साथ शराब पार्टी का शौकीन डॉन रेखा मीणा के गैंगवार तो व्यवसाय है। वह फेसबुक पर लाइव होकर विरोधी गैंग को गालीग़लौज़ करते हुए धमकियां देती है। सिगरेट के धुएं का छल्लाउड़ाती रेखा के मुंह से श्लोकों की तरह भद्दी गालियां निकलती हैं।पुलिस तकरीबन ढाई महीने से रेखा के छिपने के ठिकानों पर दबिश दे रही थी। गुरुवार शाम वह पुलिस के हत्थे चढ़ गई। बचपन में ही मां का साया छिना, पिता ने पढ़ने जयपुर भेजा, किंतु बेटी बन गई डॉन….

पुलिस के अनुसार करौली जिले में टोडाभीम के नांगला लाट की रहने वाली रेखा की मां बचपन में ही गुजर गई थी। पिता खेतीबाड़ी से परिवार का पालन-पोषण करते हैं। जयपुर के जगतपुरा में रहकर स्कूली पढ़ाई करने वाली रेखा कब डॉन बन बैठी पिता जान ही नहीं सके। किशोरावस्था से ही अपराधियों के साथ गलबहियों प्रारंभ कर देने वाली रेखा मीणा 19 वर्ष की होते-होते डॉन बन गई है। रेखा फेसबुक पर लाइव होकर अपने विरोधी गुट पर गालियों की बौछार करती है। उसने क्षेत्र में ऐसा भय बनाया है कि जब वह लाइव होती है तो सामने वाले बदमाश चुप्पी में ही भलाई समझते हैं। पूरे करौली में लेडी डॉन रेखा के नाम के चर्चे हैं। करौली जिले में बच्चे से लेकर बुजुर्ग की जवान पर लेडी डॉन रेखा का नाम है।

पिछले छह महीने से क्षेत्र में लेडी डॉन रेखा के नाम से ही छोटी-बड़ी पार्टी का प्रारंभ और अंत होता है। रेखा फेसबुक और यू-ट्यूब पर भी अत्यंत सक्रिय है। लड़ाई-झगड़े तो मामूली बात है, वह  तमंचे पर डिस्को कर रील्स बनाते हुए बड़े-बड़े बदमाशों की बोलती बंद कर देती है। सोशल मीडिया पर रेखा के बारे में युवाओं में काफी क्रेज है। वह खुद अपने जयपुर से लेकर गोवा तक के घूमने की रील्स डालती है। रेखा का कहती रहती है कि छुपकर वार क्या करना, सामने आकर लड़ने वाला मर्द है। राइडिंग का शौक रखने वाली रेखा मीना को स्पोर्ट्स बाइक और लग्जरी कार पसंद है।

लेडी डॉन से डरते हैं बदमाश भी, घर में घुस कर विरोधी बदमाश को मारी थी गोली

डॉन रेखा जब धमकी देती है तो उसे पूरा करके ही रहती है। करौली में धोखे से गैंगवार करने वाले बदमाशों को जयपुर के जगतपुरा में सामने आने की धमकी देने के बाद 28 सितम्बर की शाम बदमाश डॉन रेखा बॉयफ्रैंड अनुराज व एक दर्जन साथियों के साथ हिस्ट्रीशीटर पप्पू मीणा उर्फ पीएल भडक्या के घर गई और पप्पू के पेट में गोली मारी और उसके परिवार की जमकर पिटाई की थी। तब से पुलिस को रेखा मीणा की तलाश थी। पुलिस ने एक नवम्बर को फरार अनुराज को गिरफ्तार किया था। तब विवेचना में सामने आया कि रेखा ने ही इस वारदात को मास्टरमाइंड किया था। पुलिस तभी से रेखा की तलाश कर रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *