कानपुर, 24 दिसंबर। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के सियासी दंगल में  एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ओवैसी उत्तरप्रदेश पुलिस को धमकी देते हुए कह रहे हैं कि मोदी-योगी के जाने के बाद तुम्हें बचाने कौन आएगा। गौरतलब है कि भड़काऊ बाई जान के छोटे भाई अकबरुद्दीन भी ऐसी ही चुनौती दे चुके हैं, जिसमें वह बोले थे–15 मिनिट के लिए पुलिस हटा लो फिर देखो हिंदुस्थान के 20 करोड़ मुसलमान क्या हाल करते हैं। हिंदू नेताओं के विरुद्ध तत्काल मामला दर्ज कराने वाले तंत्र ने अब ओवेसी के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की है। बड़े मियां बोले–तुम्हें बचाने कौन आएगा……

मुसलमान वक्त खराब होने के चलते खामोश जरूर हैं, लेकिन याद रखना हम तुम्हारे जुल्म को भूलने वाले नहीं हैं। अल्लाह अपनी ताकत के जरिए तुमको नेस्तनाबूत करेगा, इंशाअल्लाह। उन्होंने आगे कहा कि हालात बदलेंगे, तब तुमको बचाने कौन आएगा? जब योगी अपने मठ में चले जाएंगे और मोदी पहाड़ों में चले जाएंगे तब कौन आएगा?

वायरल वीडियो में ओवैसी को कहते सुना जा सकता है, “मैं पुलिस वालों को बता देना चाहता हूँ कि वो याद रखें कि न तो योगी हमेशा मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे और न ही मोदी हमेशा प्रधानमंत्री। हम मुस्लिम समय को देख कर चुप हैं। पर ध्यान रहे कि हम कुछ भूलने वाले नहीं हैं। हमें तुम्हारा अन्याय याद रहेगा।

बताया जा रहा है कि असदुद्दीन ओवैसी का यह आपत्तिजनक बयान 12 दिसंबर को कानपुर की एक सभा में दिया गया था। इस बयान पर अभी तक कोई FIR दर्ज नहीं की गई है। हालांकि भड़काऊ भाई जान ने सोशल मीडिया पर मिल रहे जवाबों से बात बिगड़ती देख सफाई भी दी है। एआईएमआईएम प्रमुख असददुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया पर अपने भाषण का पूरा वीडियो शेयर करते हुए कानपुर देहात के कथित पुलिस टॉर्चर का हवाला दिया है। ओवैसी ने ट्विटर पर लिखा है–मैंने अपने भाषण के दौरान न ही हिंसा के लिए उकसाया और न ही धमकी दी है। मैंने अपने भाषण में पुलिस अत्याचारों की बात की है। मैं उन पुलिस वालों की बात कर रहा था जो 80 साल के बुजुर्गों पर अत्याचार करते हैं, जो चुपचाप तमाशा देखते हैं, जब भीड़ एक रिक्शा चालक को उसकी बेटी के सामने पीटती है। मैं उन पुलिस वालों की बात कर रहा था जो बच्चे को गोद में लिए हुए एक व्यक्ति पर लाठी बरसाती है।

भाजपा ने किया पलटवार

ओवैसी के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, ‘छोटा ओवैसी पुलिस को 15 मिनट हटाने को बोलता है और हिंदुओं को धमकी देता है। बड़ा ओवैसी पुलिस को खुलेआम धमकी देता है। हरिद्वार पर बोलने वाले सेक्युलरिज्म के सारे सूरमा इस जिन्ना वाली मानसिकता पर खामोश हैं। क्योंकि हिंदुओं को धमकी देने वाला सेक्युलर है और जय श्री राम का नाम लेना कम्युनल।’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार ने भी ओवैसी पर निशाना साधा। ओवैसी के इस वीडियो को ट्विट कर लिखा, ‘गिद्धों के कोसने से गाएं नहीं मरती ओवैसी साहब, ताकत तो प्रभु राम ने दिखा दी है अपनी, भोलेनाथ ने दिखा दी है अपनी, कोई भी गलती की तो ‘गिद्धों’ का भरपूर इलाज होगा इस बार।’  संबित पात्रा ने लिखा–किसे धमका रहे हो मियां? याद रखना जब-जब इस वीर भूमि पर कोई औरंगजेब और बाबर आएगा तब-तब इस मातृभूमि की कोख से कोई ना कोई वीर शिवाजी, महाराणा प्रताप और मोदी-योगी बन खड़ा हो जाएगा। सुनो–हम न डरे थे मुगलों से न जिन्नावादियों से, तो तुमसे क्या खाक डरेंगे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *