ग्वालियर, 24 दिसंबर। अधेड़ ताऊ को आठ वर्ष की मासूम भतीजी पर भी तरस नहीं आया। पीटने और मां से पिटवाने की धमकी देकर उसने कई बार उस अबोध के साथ दुष्कर्म किया जो हर रिश्ते में मात्र मां और पिता को ही देख पाती है। छोटे भाई की बेटी संयुक्त परिवार में जिस ताऊ की गोद को अपने पिता व मां की गोद से भी सुरक्षित मानती रही उसी ने उसे वह दर्द दिया जो उसके अंतर्मन में दुःस्वप्न बन कर सदैव डराता रहेगा।

इंदरगंज पुलिस थाने के निरीक्षक मिर्जा आसिफ बेग के अनुसार शातिर ताऊ बच्ची से दुष्कर्म के दौरान मिक्सर ग्राइंडर चला देता था, ताकि बच्ची के सिसकने की आवाज बाहर कोई सुन न सके। पुलिस ने पीड़िता की मां की शिकायत पर ताऊ के विरुद्ध पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे तत्काल गिरफ्तार कर लिया।    

गुरुवार शाम शहर के सूबे की गोठ इलाके में रहने वाले एक परिवार में 8 वर्षीय बेटी देर तक दिखाई नहीं दी। मां देवर के साथ उसे तलाशते हुए जेठ के कमरे के पास पहुंची। कमरे से मिक्सर-ग्राइंडर की आवाज आ रही थी, किंतु अंदर से बंद था। खटखटाने के बाद वहां से आगे बढ़ी तो कमरे से बच्ची सहमी हुई हालत में बाहर निकली। बच्ची ने मां को शरीर के नाजुक अंगों में दर्द की शिकायत की। मां ने प्यार जताते हुए समझदारी से पूछताछ की तो बच्ची ने आपबीती बता दी। बच्ची ने बताया कि ताऊ कहता था–किसी को कुछ बताया तो मां से पिटवाएगा इस तरह डरा-धमका कर वह कई बार अपनी ही भतीजी को हैवानियत का शिकार बना चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *