नई दिल्ली, 13 नवंबर। मणिपुर के चूड़ाचंद्रपुर जिले के सिंघट इलाके में शनिवार दोपहर आतंकियों ने असम राइफल्स के काफिले पर घात लगाकर हमला कर दिया। हमले में 46 असम राइफल्स के कमांडिंग अफसर, उनकी पत्नी-बेटा समेत पांच जवान शहीद हो गए। मणिपुर के सीएम एन.बीरेन सिंह ने इस घटना की पुष्टि करते हुए इसकी निंदा की है। केंद्रीय  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इसे कायराना कृत्य बताते हुए निंदा की है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी घटना पर शोक जताया है। सिंधिया ने ट्वीट करते हुए लिखा है-मणिपुर के चुराचांदपुर में सेना के काफिले पर आतंकी हमले में शहीद हुए सभी जवानों को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। ईश्वर उन वीर आत्माओं को शान्ति प्रदान करें और शहीदों के परिवारों को इन कठिन क्षणों में सम्बल दें|

उग्रवादियों के छिपाए IED में विस्फोट से 7 शहीद

घटना चुराचांदपुर जिले के सिंघट में हुई, जहां उग्रवादियों ने असम राइफल्स के काफिले पर घात लगाकर IED से विस्फोट करा दिया करा दिया। आक्रमण में 46 असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी, उनकी पत्नी और बेटा भी मारे गए हैं। कर्नल त्रिपाठी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के रहने वाले थे।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन.बिरेन सिंह ने हमले की निंदा करते हुए कहा–उन्हें मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबर मिली है कि हमले में CO और उनका परिवार भी मारा गया है। राज्य की पुलिस और पैरा मिलिट्री उग्रवादियों से निपट रहे हैं। हमलावरों को बख़्शा नहीं जाएगा।

दुरघटना पर ट्वीट करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा–मणिपुर के चुराचांदपुर में असम राइफल्स के वीर जवानों पर कायराना हमला हुआ है। घटना को लेकर मैं बेहद दुखी हूं और घटना पर शोक व्यक्त करता हूं। देश ने पांच वीर जवानों समेत सीओ और उनके परिवार के दो लोगों को खो दिया। हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *