ग्वालियर, 07 नवंबर। शहर के इंदरगंज थाना क्षेत्र में स्थित पुराने उच्च न्यायालय भवन के सामने एक दुकान पर कथित कब्जा हटाने पहुंचे प्रशासन के दल के सामने रविवार को विचित्र स्थिति निर्मित हो गई। दुकानदार ने पेपर कटर से स्वयंम को लहूलुहान कर लिया। उसके गले, सीने और पेट में गंभीर चोटें आई हैं। पुलिस के अनुसार एसडीएम के आदेश पर तहसीलदार की अगुवाई में प्रशासनिक दल पहुंचा था। पेपर कटर की छीनाझपटी में दुकानदार और एसआई हुए लूलुहान….

प्रशासनिक दल की संभावित विरोध से रक्षा करने साथ गई पुलिस को उल्टे अतिक्रमण के आरोपी दुकानदार को बचाने की कोशिश करनी पड़ी। इस दौरान पेपर कटर छीनने की कोशिश में पुलिस का एक सब इंस्पेक्टर भी घायल हो गया। दुकानदार के परिजनों ने प्रतिपक्षी दुकानदार और पुलिस पर हमला करने का आरोप लगाया है। उसका यह भी कहना है कि एसडीएम ने उसके पड़ोसी दुकानदार राकेश मित्तल के प्रभाव में उसके विरुद्ध फैसला दिया है। उसने सवाल उठाया कि  छुट्टी के दिन बिना नोटिस दिए टीम उनकी दुकान को तोड़ने पहुंच गई। ज्ञातव्य है कि  नवीन किशोर गोयल शादी कार्ड बनाने का कारोबार करते हैं। उन्होंने अपने पड़ोसी दुकानदार सतीश मित्तल और राकेश मित्तल पर प्रशासन और पुलिस से सांठगांठ कर दुकान को खाली कराने का आरोप लगाया है। फिलहाल स्थिति उल्टी पड़ती देख टीम वापस लौट गई है। दुकानदार के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया गया है।

दुकानदार और पुलिस की छीनाझपटी का वीडियो वायरल

घटना का वीडियो वायरल हो गया है। इसमें पुलिस और दुकानदार के बीच पेपर कटर को लेकर छीनाझपटी हो रही थी। पीड़ित परिवार ने एसडीएम तहसीलदार पटवारी और पुलिस पर पड़ोसी दुकानदार से मिलीभगत के आरोप लगाए हैं। नवीन किशोर के परिजजन के अनुसार पुलिस और प्रतिपक्षी दुकानदार ने नवीन पर चाकू से हमला किया है। हालांकि पुलिस ने इस आरोप को बेबुनियाद बताया है, और मामले की जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच के अनुसार नवीन किशोर गोयल की स्टेशनरी और वैवाहिक कार्ड्स की दुकान के आगे दो फुट जमीन बेचने के  मामले में राकेश मित्तल ने एसडीएम कोर्ट में आवेदन लगाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *