मुंबई, 22 अक्टूबर। मुंबई के लालबाग इलाके में एक निर्माणाधीन 60 मंजिला इमारत में आग लगने से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि आग सबसे पहले 19वीं मंजिल पर लगी, जो फैलकर 17 से 25वीं मंजिल तक पहुंच गई। आग इतनी भयावह होगई कि इमारत से सिर्फ लपटें और धुएं का गुबार निकलते दिखाई दे रहे थे। संवाद सूत्रों के अनुसार आग करी रोड इलाके में स्थित अविघ्ना पार्क अपार्टमेंट में लगी। मौके पर अग्निशमन दल के वाहन आग पर नियंत्रण प्राप्त करने में जुटे रहे, मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर भी मौके पर पहुंचीं। मौत से बचने 10 मिनट 19वीं मंजिल की ग्रिल से लटका रहा, लेकिन हाथ छूटा और मौत के मुंह में समा गया सुरक्षा प्रभारी….

इस दुर्घटना का एक दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हुआ है। इसमें दिखाई दे रहा है कि एक व्यक्ति आग से बचने के लिए 19वें फ्लोर की ग्रिल से 10 मिनट तक लटका रहा। अततः उसका हाथ छूट गया और नीचे गिरने से उसकी मौत हो गई। वह इमारत का सिक्योरिटी इंचार्ज था।

सबसे पहले आग 19वें फ्लोर पर लगी। कुछ ही देर में यह 17वें और 20वें फ्लोर तक फैल गई। पता चला है कि इस इमारत का फायर सिस्टम दो साल से बंद था, लेकिन सोसाइटी ने इस बारे में BMC को कोई जानकारी नहीं दी थी अब BMC ने मामले की जांच का आदेश दिया है। फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी तब आग पर काबू पाया जा सका। अग्निशमन विभाग के अनुसार करी रोड इलाके की अविघ्ना पार्क बिल्डिंग में सुबह 11 बजकर 51 मिनट पर आग लगी। इसकी सूचना मिलते ही आसपास के फायर ब्रिगेड स्टेशनों से दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और रेस्क्यू शुरू कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *