गांधीनगर, 13 सितंबर। गुजरात में सियासी उथल-पुथल के बीच भूपेंद्र पटेल का राजतिलक हो चुका है। भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के 17 वें मुख्यमंत्री के तौर पर आज राज्यपाल के समक्ष गोपनीयता की शपथ ले ली है। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा शिवराज सिंह चौहान, मनोहर लाल खट्टर, प्रमोद सावंत समेत भाजपा के अन्य बड़े नेता मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर भूपेंद्र पटेल को बधाई दी। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी उन्हें ट्विटर पर बधाई दी।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अगवानी करने पहुंचे पटेल, उपमुख्यमंत्री पर निर्णय नहीं

गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने आज गांधीनगर में स्थित राजभवन में शपथ ली। उनके शपथ ग्रहण में गृह मंत्री अमित शाह समेत पांच राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद थे। पटेल ने गुजराती में शपथ ली। वह गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री बने हैं। नव नियुक्त मुख्यमंत्री पटेल अमित शाह की अगवानी करने विमानतल पर भी पहुंचे थे। इस दौरान गृहमंत्री ने उनकी पीठ थपथपाई।

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले भूपेंद्र पटेल घर में पूजा-अर्चना के बाद अडालज स्थित दादा भगवान मंदिर पहुंचे और इसके बाद सीधे नितिन पटेल से आशीर्वाद लेने उनके घर गए। इसके बाद उन्होंने पहला ट्वीट जामनगर में बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए किया। उन्होंने कहा कि प्रभावितों को एयरलिफ्ट करने के आदेश दिए गए हैं।

पटेल ने पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक दोपहर दो बजे राजभवन में शपथ ली। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कर्नाटक के मुख्यमंत्री वासवराज बोम्मई, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वासरमा भी शामिल हुए। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने बताया कि भूपेंद्र पटेल के साथ किसी को शपथ नहीं दिलाई गई है, क्योंकि उपमुख्यमंत्री के नाम पर अभी फैसला नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *