ग्वालियर, 06 सितंबर। ग्वालियर जिले की 44 ग्राम पंचायतों में शतप्रतिशत टीकाकरण हो चुका है। इसके साथ ही बाकी जिले में भी करीब 90 प्रतिशत टीकाकरण किया जा चुका है। इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट करते हुए लिखा है–ग्वालियर के साथ ही पूरे प्रदेश के लिए हर्ष की बात है कि ग्वालियर जिला शत प्रतिशत कोरोना टीकाकरण के करीब पहुंच गया है-जिले के 90% लोगो वैक्सीनेट हो गए हैं। इस उपलब्धि पर ग्वालियर के सभी नागरिकों, फ्रंट लाइन वर्कर्स, स्वास्थ्यकर्मियों, चिकित्सकों, शासकीय कर्मचारियों, अधिकारियों, सामाजिक संस्थाओं और जनप्रतिनिधियों को बधाई और शुभकामनाएं। जिले की 44 पंचायतों में शतप्रतिशत टीकाकरण….

मध्यप्रदेश में सरकारी तंत्र के प्रयासों और जन प्रतिनिधियों के लगातार प्रोत्साहन व जागरुकता अभियानों के कारण शहर के अलावा ग्रामीण भी अब कोरोना से बचाव के लिए इस टीके को उत्सुकता से लगवा रहे हैं। ग्वालियर जिला पंचायत अधिकारियों का दावा है कि जिले की 256 ग्राम पंचायतों में से 44 में 18 वर्ष से अधिक आयु के शतप्रतिशत को COVID-19 टीके का पहला डोज लग गया है। पंचायतों को शतप्रतिशत वैक्सीनेशन के प्रमाणीकरण पत्र भी बांटे गए हैं।

जिपं सीईओ विजय दुबे ने जानकारी दी है कि 44 ग्राम पंचायतों में मतदाता सूची के अनुसार शतप्रतिशत वैक्सीनेशन का काम पूरा हो चुका है। उम्मीद है कि सितंबर के अंत तक जिले पहले डोज का टीकाकरण शतप्रतिशत हो जाएगा।

इन पंचायतों में हुआ शतप्रतिशत टीकाकरण

  • मुरार: वीरमपुरा, बिलारा, पारसेन, बेहट, खेड़ा, टांकोली, गुर्री, गुठींना, बंधौली, आरोली, स्यावरी, डबका, भवनपुरा, भुसावली, रनगंवा, सिरसौद, चकमेहरोली, इकहरा।
  • डबरा: मकोड़ा, जौरासी, बोना, टेकनपुर, कल्याणी, खेड़िरामल, कोसा, देवरा, लखनौती, कैठोदा, सूखापठा, लधेरा, मिलघन।
  • घाटीगांव/बरई: जिगसौली, नयागांव, सिगौरा, निरावली, पार, चैत, सातऊं, बड़ागांव जागीर।
  • भितरवार: एराया, गोहिंदा, भेगना, गड़ाजर, कच्छौआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *