नई दिल्ली, 27 अगस्त। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जानकारी दी है कि शिवपुरी के माधव नेशनल पार्क औऱ कूनो में आने वाले दिसंबर तक अफ्रीकीचीता और बाघों की बसाहट की जाएगी। सिंधिया ने इस संबंध में केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव से मुलाकात की। सिंधिया ने ट्वीट कर जानकारी दी कि इस संबंध में वन एवं पर्यावरण मंत्री ने तत्काल अधिकारियों को जल्द कार्यवाही के निर्देश भी जारी किए।   

सब कुछ ठीक रहा तो शिवपुरी का माधव नेशनल पार्क में एक बार फिर बाघों की दहाड़ गूंज उठेगी। इसी तरह श्योपुर के कूनो नेशनल पार्क में दिसंबर तक अफ्रीकी चीतों की बसाहट हो जाएगी। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने इस संबंध में भूपेंद्र यादव से की मुलाकात में विचार-विमर्श किया कि वाइल्डलाइफ और ईको पर्यटन देश के साथ ही मध्यप्रदेश में किस तरह विकसित किया जाए।

सिंधिया से विमर्श के बाद तत्काल अधिकारियों को निर्देश

केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव नें ज्योतिरादित्य सिंधिया के सुझावों और आग्रह पर संबंध अधिकारियों को शीघ्र कार्यवाही के निर्देश भी दिएI सिंधिया ने इसके लिए वन एवं पर्यावरण मंत्री यादव को धन्यवाद देते हुए ट्विटर पर जानकारी दी कि केंद्र एवं राज्य सरकार का एक दल माधव नेशनल पार्क में टाइगर की पुनः बसाहट के प्रस्ताव का अध्ययन करने जल्द दौरा कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *