नई दिल्ली, 31 जुलाई। कुख्यात बदमाश काला जठेड़ी के साथ शुक्रवार देर रात उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से गिरफ्तार हुई महिला डान अनुराधा चौधरी उर्फ अनुराग उर्फ मिंटी उर्फ मैडम मिंज AK-47 जैसे अत्याधुनिक हथियार चलाने में तो माहिर है ही, दिल्ली विश्वविद्यालय से BCA भी कर चुकी है। राजस्थान पुलिस की ओर से इसकी गिरफ्तारी पर भले ही महज 10 हजार का ही इनाम था, लेकिन आनंदपाल सिंह और काला जठेड़ी समेत कई बड़े गैंगस्टरों की गर्लफ्रेंड और मास्टरमाइड रह चुकी अनुराधा खुद भी किसी गैंगस्टर से कम नहीं है। इस शातिरपन तब उजागर हुआ था जब इसने बीडियो कॉल कर रंगदारी मांगी थी फिर भी इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस से बच गई थी। इसके विरुद्ध रंगदारी, हत्या के प्रयास व लूट समेत कई संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। बचपन में मां-पिता का साय उठ जाने के बाद हालात ने बना दिया डॉन, पढ़ने में तेज थी पापा की मिंटू….

पढ़ाई में बेहद तेज अनुराधा के अपराध की दुनियां में कदम रखने की कहानी भी दिलचस्प है। राजस्थान के सीकर की दुबली-पतली 34 साल की अनुराधा फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने में माहिर है। उसने दिल्ली के एक नामी संस्थान से बीसीए किया है। बचपन मां की ममता से वंचित अनुराधा के पिता रोजी-रोटी के लिए बाहर गए तो अकली रह गई अनुराधा की मुलाकात एक शेयर ट्रेडर फैलिक्स दीपक मिंज से हुई और दोनों ने लव-मैरिज कर ली। दीपक को कर्ज लेकर की गई शेयर ट्रेडिंग में करोड़ो का नुकसान हो गया। कर्जदारों के दबाव से बचने वह राजस्थान के कुख्यात गैंग्स्टर आनंदपाल सिंह की शरण में गया। इसी दौरान आनंदपाल सिंह का अनुराधा पर दिल आ गया। अनुराधा भी उसके नजदीक आ गई तो पति दीपक मिंज ने उसे छोड़ दिया। अनुराध आनंदपाल के साथ ही लिव-इन में रहने लगा और अपराध की दुनियां में आ गई।  

वर्ष 2020 में राजस्थान के कुचामन में अनुराधा ने एक व्यक्ति को वाट्सएप पर वीडियो कॉल कर रंगदारी मांगी थी। रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। उसके बाद राजस्थान के अलग-अलग क्षेत्रों में कई कारोबारियों के अपहरण के मामले में अनुराधा का नाम आता रहा।

बचपन में उठ गया मां का साया पिता बाहर गए, अकेली अनुराधा बन गई डॉन

अनुराधा राजस्थान के सीकर की रहने वाली है। इसके घर का नाम मिंटू है। मां के बचपन में ही देहांत हो जाने के बाद अनुराधा के सिर पर पिता का ही साया बचा था। आर्थिक हालत कमजोर होने के चलते पिता कमाने के लिए बाहर चले गए। अनुराधा ने फैलिक्स दीपक मिंज से प्रेम विवाह किया था। जब अनुराधा अपराध जगत में आ गई तो दीपक उससे अलग हो गया। अनुराधाके शातिर दिमाग ने आनंदपाल सिंह को वित्ती रूप से संपन्न बना दिया था। कहा जाता था कि अनुराधा का दिमाग और आनंदपाल सिंह की ताकत के सामने राजस्थान सरकार और पुलिस भी मात खा जाती थी। राजस्थान के बेहद खूंखार गैंगस्टर रहे आनंदपाल सिंह से इसने सबसे पहले अपराध की बारीकियां सीखी। इसने गैंगस्टर को अंग्रेजी बोलना सिखाया। अनुराधा 2017 में पुलिस मुठभेड़ में आनंदपाल सिंह की मौत के बाद उसके गिरोह की सरदार बन गई थी।

आनंदपाल सिंह समेत कई गैंग्स्टर के लिए बनी मास्टरमाइंड

बताया जा रहा है कि वर्ष 2017 में नामी गैंगस्टर आनंदपाल के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद से अनुराधा दरअसल गैंग्स्टर राजू बसोदी के टारगेट पर थी। जिसके बाद उसने दूसरे गैंग्स्टर बलबीर बानूड़ा का साथ पकड़ा, लेकिन बलबीर बानूड़ा भी पुलिस की गिरफ्त में आ गया तो अनुराधा शूटर लारेन्स विश्नोई के संपर्क में आई, इसी दौरान वह काला जठेड़ी के साथ जुड़ गई।  अनुराधा के शातिर दिमाग का कायल काला जठेड़ी उससे मोहब्बत कर बैठा। विगत नौ माह से दोनों लिव-इन रिलेशन में थे। ज्ञात हुआ है कि अनुराधा के इशारे पर ही काला जठेड़ी राजस्थान में जबरन उगाही और हत्या जैसे संगीन वारदात अंजाम देता था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *