इंदौर, 16 जुलाई।  धार रोड स्थित चंदन नगर में जवाहर टेकरी पर एक होटल में नाश्ता कर रहे तीन साधु वेशधारियों पर संदेह हुआ तो स्थानीय लोगों ने हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं को सूचना दे दी। कार्यकर्ताओं ने पूछताछ की तो पता चला कि साधु बने तीनों ठग थे उनमें से एक के हाथ पर उसका नाम शहजाद गोदा हुआ था। पुलिस को सूचना देकर बुलाया गया और तीनों साधु वेशधारी ठग हवालात पहुंच गए। प्रारंभिक जांच में पता चला कि धरमपुरी के एक युवक से शहजाद ने जादू-टोने के नाम पर ठगी करते हुए रुपए छीन लिए थे। सांवेर पुलिस थाने की टीम ठगों को हवालात ले गई।

बजरंग दल के तन्नू शर्मा ने बताया कि जवाहर टेकरी पर तीन साधु एक होटल में नाश्ता कर रहे थे। सभी भगवा कपड़े पहने और साधुओं की तरह बाल रखे हुए थे और खुद को नाथ पंथी बता रहे थे। उनसे हिंदूवादियों ने मौके पर जाकर पूछताछ की तो एक के हाथ पर उसका नाम शहजाद (अशुद्ध रूप से शैजाद) गोदा हुआ था। उसके पास शहजाद नाम का आधार कार्ड भी निकला। दो अन्य साधु भी पकड़े गए जो खुद को नाथपंथी बता रहे थे।

राह चलते तंत्र-मंत्र का भय दिखा कर युवक से लूटी थी नगदी व अंगूठी

स्थानीय लोगों ने बताया कि शहजाद ने सांवेर के धरमपुरी के रहने वाले अंशुल राठौर को इंदौर से लौटते समय अचानक रोक कर  और रुपए व अंगूठी छीन ली थी। अंशुल ने इसकी FIR सांवेर पुलिस थाने में दर्ज कराई थी। हिंदूवादियों का कहना है कि ये लोग जादू-टोने के नाम पर लोगों से ठगी करते हैं। फिलहाल शहजाद और उसके साथियों से पूछताछ की जा रही है, किसी बड़े ठग गिरोह का खुलासा होने की संभावना है, जो साधुवेश में ठगी करने में जुटा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *