मुंबई, 03 जुलाई। बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने दूसरी बीबी को भी तलाक दे दिया है। आमिर ने 28 दिसंबर 2005 को किरण राव से दूसरी शादी की थी। पहली पत्नी रीना दत्ता को आमिर ने 2002 में तलाक दिया था। उसके बाद किरण राव उनकी जिंदगी में आई थीं। आमिर और किरण का 10 साल का बेटा आजाद राव खान है। कंसीव करने में परेशानी की वजह से किरण राव ने आमिर की बच्चे की चाहत पूरी करने के लिए आजाद को सरोगेसी के जरिए जन्म दिया था। संयुक्त बयान में की तलाक की घोषणा, बोले–आजाद के को-पेरेंट और कारोबार में साझेदार बने रहेंगे….

संयुक्त बयान में दोनों ने लिखा है–15 साल साथ बिताने के दौरान हमने हंसी-खुशी से हर पल को जिया और हमारा रिश्ता विश्वास, सम्मान और प्यार के साथ आगे बढ़ता रहा। अब हम अपनी जिंदगी का नया अध्याय शुरू करेंगे-जो कि पति-पत्नी की तरह नहीं, बल्कि बेटे के को-पेरेंट और एक-दूसरे के लिए परिवार की तरह होगा। हमने कुछ समय पहले ही अपना सेपरेशन प्लान किया था और अब हम इस अलग-अलग रहने की व्यवस्था में सहज हैं। हम बेटे आज़ाद के लिए को-पेरेंट्स बने रहेंगे और उसकी परवरिश साथ ही करेंगे। हम फिल्मों और अपने पानी फाउंडेशन के अलावा उन सभी प्रोजेक्ट्स पर साथ काम करते रहेंगे जिनमें हमारी रूचि होगी। हमारे दोस्तों और परिवारों को शुक्रिया जिन्होंने हमें इस दौरान अपना लगातार सपोर्ट किया, उनके समर्थन के बिना हम ये फैसला लेने में सक्षम नहीं हो पाते। हम अपने शुभचिंतकों से ये आशा करते हैं कि वो हमारी तरह इस तलाक को एक अंत नहीं, बल्कि एक नए सफर की शुरुआत की तरह देखें।

फिल्म लगान के दौरान 30 मिनट के फोन कॉल के बाद शुरू हुई नजदीकियां

आमिर खान और किरण राव की पहली मुलाकात लगान फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी। एक इंटरव्यू में आमिर ने बताया था–उस वक्त किरण मेरे लिए सिर्फ मेरी टीम की सदस्य थीं। वह बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर फिल्म में काम कर रही थीं। आमिर ने कहा था कि रीना से तलाक के बाद जब मैं पहली बार किरण राव से मिला, तब हमारी कोई खास बातचीत भी नहीं हुई थी, दोस्ती का सवाल ही नहीं उठता। शूटिंग संबंधित चर्चा के लिए किरण ने एक बार आमिर खान को फोन किया। यह कॉल करीब 30 मिनट तक चली, जिसके बाद वह आमिर किरण को डेट करने लगे। करीब दो साल डेटिंग के बाद शादी करने का फैसला किया। शादी के बाद एख इंटरव्यू के दौरान आमिर ने बताया था कि वह किरण के बिना अपनी जिंदगी के बारे में सोच भी नहीं सकते, और यह बयान भी परफेक्शनिस्ट की परफेक्ट एक्टिंग साबित हुआ, अब दोनों ने तलाक ले लिया है।

बचपन की मित्र रीना दत्ता से की 1986 में शादी 2002 में तलाक

आमिर खान ने पहली शादी बचपन की मित्र रीना दत्ता से की थी। उनकी शादी ‘क़यामत से क़यामत तक’ की शूटिंग के दौरान 18 अप्रैल, 1986 को हुई थी। यह शादी करीब 16 साल तक चली थी। 2002 में इनका तलाक हो गया था। रीना से आमिर के दो बच्चे (बेटा जुनैद और बेटी आइरा) हैं, जो अब रीना के साथ रहते हैं।

चर्चित रहे हैं आमिर के अफेयर, एक विदेशी पत्रकार से एक बेटा भी!

बचपन की मित्र रीना से आमिर का अफयेर रोज एक लव-लेटर के सहारे आगे बढ़ा और दोनों ने परिवार से छिप कर 1986 में शादी कर ली। शादी के बाद रीना ग्लेमर व मीडिया की सुर्खियों से हमेशा दूर रहीं और आमिर के को-स्टार्स से अफेयर बनते टूटते रहे। आमिर के प्रीटी जिंटा से अफेयर के चर्चे तो रीना दत्ता के पास तक भी पहुंच गए। इससे उनके संबंधों में दरार आई और खाई इतनी बढ़ी को 2002 में तलाक हो गया। इसके बाद आमिर के एक विदेशी पत्रकार से अफेयर को लेकर चर्चा में आ गए थे। उस विदेशी जर्नलिस्ट का नाम ‘जेसिका हाइन्स’ था। सूत्रों की मानें तो आमिर उसके प्यार में बुरी तरह पड़ चुके थे। एक मैगजीन में छपी खबर के मुताबिक, 1998 में फिल्म ‘गुलाम’ की शूटिंग के दौरान आमिर की मुलाकात विदेशी जर्नलिस्ट जेसिका हाइन्स से हुई थी। इस दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आए और दोस्ती प्यार में बदल गई। खबरों की मानें तो जेसिका और आमिर एक दूसरे के साथ काफी समय तक लिव-इन-रिलेशनशिप में रहे थे। यही नहीं इसी दौरान जेसिका प्रेग्नेंट भी हो गई थीं। जेसिका के प्रेग्नेंट होने की बात सुनकर आमिर की जिंदगी में जैसे तूफान आ गया था।

आमिर से मिलती है जेसिका के बेटे की शक्ल
आमिर ने जेसिका पर एबार्शन का दबाव डाला, लेकिन उसने लंदन में बच्चे को जन्म दिया और उसका नाम ‘जान’ रखा इस बच्चे की शक्ल आमिर से इतनी मिलती थी कि लोगों ने आमिर को ही उस बच्चे का पिता मानना शुरू कर दिया। सूत्रों की मानें तो आज भी जेसिका सिंगल मदर बनकर ‘जान’ की परवरिश कर रही हैं। ‘जान’ की शक्ल बिलकुल आमिर से मिलती है। ‘जान’ अब 13 साल का हो चुका है। आमिर ने कभी अपने और जेसिका के रिश्ते को लेकर खुलकर बात नहीं की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *