लखनऊ, 02 जुलाई। मशहूर शायर मुनव्वर राना के बेटे तबरेज राना पर चार दिन पहले हुए हमले के मामले में शुक्रवार को नया खुलासा हुआ। पुलिस के मुताबिक यह हमला किसी और ने नहीं बल्कि मुनव्वर के बेटे तबरेज ने अपने साथियों के साथ साजिशन कराया था। पुलिस ने तबरेज के दो साथियों समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा किया है। पुलिस के अनुसार तिलोई से चुनाव लड़ने, मीडिया के जरिए सुर्खियां बटोरने और चाचाओं को फंसा कर शांत कर उनके हिस्से की रकम हड़पने के लिए तबरेज ने अपने ऊपर फायरिंग कराई थी। खुलासा होते ही मुनव्वर राना का बेटा तबरेज फरार हो गया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।CCTV फुटेज खंगाले तो तो सामने आगई साजिश की हकीकत….

पुलिस अधीक्षक एसपी श्लोक कुमार ने शुक्रवार को बताया कि मुनव्वर राना के बेटे ने कुछ दिन पहले जमीन बेची थी। इस जमीन में चाचाओं का कुछ हिस्सा भी तबरेज ने बेच दिया था। इसकी जानकारी होने पर चाचाओं ने आपत्ति जताई थी। इसी के बाद तबरेज ने साथी हलीम और सुल्तान के साथ मिलकर एक होटल में बैठकर अपने ऊपर फायरिंग कराने की साजिश रची। साजिश के तहत 28 जून को तबरेज त्रिपुला के निकट पेट्रोल पंप के पास पहुंचा और गाड़ी खड़ी कर दी। पहले से तय योजना के तहत तबरेज के साथी हलीम और सुल्तान के इशारे पर शूटर सत्येंद्र और शुभम ने तबरेज के वाहन पर फायरिंग कर दी।

शूटर ने फाइरिंग उस तरफ नहीं की जहां तबरेज बैठा था

पुलिस के अनुसार हमला जिधर तबरेज बैठा था गोली बारी उसकी दूसरी तरफ की गई। दिलचस्प बात यह है कि पूरा वाक्या पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। पुलिस ने फुटेज खंगाले और हलीम व सुल्तान को गिरफ्तार कर लिया। इनसे पूछताछ हुई तो सारी साजिश की हकीकत सामने आ गई। इन सभी के कब्जे से एक-एक पिस्टल बरामद की गई है। एसपी ने बताया कि तबरेज ने हलीम को तिलोई से चुनाव लड़ने के दौरान होर्डिग्स का ठेका देने का लालच दिया था। एसपी ने बताया कि चारों आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है, जबकि तबरेज की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयासों में जुटी।

वीडियो जारी कर मुनव्वर बोले-एक दिन जंगल में हमारी लाश मिलेगी
पुलिस की छापेमारी के बाद शायर ने वीडियो जारी किया। कहा कि एक दिन हमारी जंगल में लाश पड़ी मिलेगी, बिकरु कांड की तरह। इसमें इतना हंगामा करने की क्या जरूरत है? अब ये मुनव्वर राना बिकरु कांड हो गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने कहा कि हम इनको जेल ले जाएंगे…उनको जेल ले जाएंगे। मैंने वॉरंट के बारे में पूछा तो उन्होंने मुझे हटने के लिए बोल दिया। मुनव्वर ने आगे कहा कि पुलिस ने गुंडागर्दी की। इनमें से कोई मुझे मार भी देगा और न भी मारे तो मैं इन हालात में खुद ही मर जाऊंगा। मुनव्वर ने पुलिस पर तंज कसा। कहा कि पुलिस वाले मुझे हटने के लिए बोल रहे थे…मैं कैसे हट जाऊं। वो मेरा बेटा है। मेरी सबसे बड़ी गलती है कि मैंने उसे पैदा किया है।

खुद पर फायरिंग कराई और खुद तबरेज राना ने ही लिखाई रिपोर्ट

शायर मुनव्वर राना के बेटे तबरेज ने अपने ऊपर फायरिंग की रिपोर्ट लिखाई थी। इसमें उसने अपने साथ एक और व्यक्ति के होने की बात कही थी, लेकिन सीसीटीवी फुटेज में वह अकेला ही था। एसपी का कहना है कि तबरेज ने पूछताछ में झूठ बोला जबकि हलीम और सुल्तान ने उसकी हकीकत उजागर कर दी। अपने ऊपर हमला करवा कर तबरेज सरकारी सुरक्षा भी लेना चाह रहा था। मुनव्वर राना के बेटे तबरेज राना पर हुए कथित हमले के मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से हलीम के खिलाफ तीन, जबकि सुल्तान, सत्येंद्र और शुभम के विरुद्ध दो मामले दर्ज हैं। इनके कब्जे से दो पिस्टल, दो तमंचे और दो बाइक बरामद की गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *