ग्वालियर, 20 जून। शहर के गोल पहाड़िया मूलादास की खोह निवासी एक युवक का शव रविवार सुबह प्रेमिका के दरवाजे पर पड़ा मिला तो मोहल्ले में सनसनी फैल गई। युवक के गले पर रस्सी से कसने के साथ ही शरीर पर मारपीट के निशान मिले हैं। हालांकि प्रेमिका ने पुलिस पूछताछ में यह कहानी बयां की–दोनों परिवार उनकी शादी के लिए राजी नहीं थे, लिहाजा आधी रात को बॉयफ्रैंड ने कहा कि हम दोनों एक साथ खुदकुशी कर लेते हैं। बातों-बातों में आपस में झगड़ा हो गया, और तैश में उसने मुझसे पहले उसने फंदा गले में डाला और लटक गया। उसे मरते देख मैं घबरा गई और शव उतारकर बाहर फेंक दिया। पुलिस लड़की के इस बयान पर पूरी तरह विश्वास नहीं कर रही है, इसलिए छानबीन की जा रही है। अभी आता हूं कह कर निकला था घर से, प्रेमिका के दरवाजे पर मिला शव….

ग्वालियर में गोल पहाड़िया के मूलादास की खोह में संजय बाल्मीकि नाम के एक युवक की लाश मिलने की सूचना जनकगंज पुलिस थाने को रविवार सुबह मिली थी। मौके पर CSP आत्माराम शर्मा टीम के पहुंचे, प्रारंभिक पूछताछ में युवक के परिजन ने हत्या का आरोप लगाया। शव के गले पर रस्सी या किसी कपड़े से कसने के निशान के अलावा शरीर पर मारपीट की चोट के निशान भी पाए गए हैं। प्रारंभिक जांच में पता चला कि 25 वर्षीय संजय बाल्मीकि की लाश जिस दरवाजे पर मिली है वह उसकी प्रेमिका का घर है। पुलिस ने फोरेंसिक जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

प्रेमिका ने यह सुनाई कहानी पर पुलिस को भी नहीं भरोसा, परिजन ने कहा–हत्या

पुलिस पूछताछ में मृतक संजय की प्रेमिका ने बताया– हम शादी करना चाहते थे, किंतु दोनों के परिवार वाले तैयार नहीं थे। रात तीन बजे संजय उसके घर आ गया। उसने कहा शादी नहीं कर सकते तो साथ मर तो सकते हैं। इस दौरान झगड़ा भी हुआ और संजय ने फंदा गले में डाल लिया। उसे फांसी पर लटका देख मैं घबरा गई। उसे उतारा और घर के बाहर फेंक दिया। जबकि संजय के परिजन का आरोप है कि उसकी हत्या की गई है। गले और शरीर पर चोट के निशान हैं। जिससे साफ है कि मारपीट कर गला कसा गया है। संजय घर से जब गया था तो ‘अभी आता हूं’ कहकर निकला था, लेकिन फिर लौटा ही नहीं। उसकी हत्या कर बाहर फेंक दिय गया है।

पुलिस लड़की के बयान पर एकदम से भरोसा नहीं कर ही है। पुलिस के मुताबिक फोरेंसिक और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद जांच को दिशा दी जाएगी, फिलहाल हत्या और आत्महत्या दोनों दिशाओं में जांच की जा रही है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *