ग्वालियर। प्रदेशभर में “वैक्सीनेशन महा-अभियान” की शुरुआत हो रही है। सोमवार के ग्वालियर में भी महा-अभियान चलाया जाएगा। इस महा-टीकाकरण अभियान में युवाओं को प्रेरित करने के लिए ख़ुद भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर और मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर मौजूद रहेंगे।   महा टीकाकरण अभियान में 50 हजार को टीके हजारों के नगद इनाम और 50 लकी ड्रॉ भी….

ग्वालियर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने रविवार को संवाद माध्यमों को जानकारी देते हुए बताया कि ग्वालियर जिले में वैक्सीनेशन महा-अभियान के लिए  300 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए हैं, इसके साथ ही साथ मोबाइल वैक्सीनेशन सेंटर भी अभियान में शामिल होंगे, जो गली-मोहल्ला में जाकर वैक्सीनेशन करेंगे। इस संबंध में मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बताया कि ग्वालियर में आदर्श वैक्सीनेशन सेंटर भी बनाए गए हैं, जिन्हें अच्छी तरह सजाया जाएगा। उन्होंने जानकारी दी कि ग्वालियर जिले में 50 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है, औऱ जिले में जो टीमें अच्छा काम करेंगीं उन्हें कुल 25 हजार रुपए के नगद पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

सिंधिया, शेजवलकर व प्रद्युम्न समेत जन प्रितनिधि करेंगे टीकाकरण को प्रोत्साहन

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने जानकारी दी है कि महा-अभियान में वैक्सीनेटेड हितग्राहियों के लकी ड्रा निकाकर इनमें से 50 को इनाम भी दिया जाएगा। टीकाकरण सोमवार सुबह सात बजे से शुरू होगा, जबकि आयोजन की शुरुआत सुबह 10 बजे से होगी। मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बताया कि इसके साथ ही 50 टीकाकरण स्थलों पर राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया व सासंद शेजवलकर समेत समाजसेवी व जन-प्रतिनिधि टीकाकरण के लिए नागरिकों को लिए प्रेरित करने पहुंचेंगे और वह खुद भी मौजूद रहेंगे।

ज्ञातव्य है कि ग्वालियर जिले में 18 साल से अधिक आयु के 16 लाख युवा हैं, जिनमें से अब तक छह लाख को पहला टीका लग चुका है, जबकि एक लाख लोगों को दूसरा टीका लग गया है। ग्वालियर जिले में अब तक 35 प्रतिशत युवाओं को टीका लग चुका है, प्रशासन का लक्ष्य जून तक इस लक्ष्य को 50 प्रतिशत को टीका लगाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *