ग्वालियर, 17 जून। सीरियर रेपिस्ट के तौर पर हाल ही में चर्चित हुए मॉडर्न ब्रेड फैक्ट्री और अनमोल आटा उद्योंगों के संचालक धर्मवीर भदौरिया का जमानत आवेदन विशेष अदालत ने ख़ारिज कर दिया है। धर्मवीर भदौरिया पर एक-के-बाद-एक उत्तरप्रदेश की दो युवतियों ने दुष्कर्म के आरोप लगाए थे। जेल में बंद उद्योगपति धर्मवीर भदौरिया की गोले का मंदिर पुलिस को नाबालिग के साथ दुष्कर्म के मामले में जरूरत है। दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट में प्रोटेक्शन वारंट से बचने की कोशिश में धर्मवीर ने न्यायधीश अनीता सिंह की विशेष अदालत में दिल का मरीज होने का हवाला देते हुए जमानत अर्जी दाखिल की थी। बताया था दिल का मरीज, मेडिकल-चैकअप में फिट मिला तो जमानत हुई ख़ारिज….

समाजसेवी के मुखौटे में मदद का जाल फेंक बेटी से भी कम उम्र युवतियों को दुष्कर्म का शिकार बना कर ब्लैकमेल करने के आरोप में ठरकी उद्योगपति धर्मवीर भदौरिया इन दिनों जेल में है। सीरियल रेप और ब्लैकमेल के आरोपी धर्मवीर के विरुद्ध नाबालिग किशोरी की शिकायत पर पॉक्सो एक्ट के तहत भी गोले का मंदिर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। इसमें पूछताछ से बचने धर्मवीर ने विशेष अदालत की न्यायधीश अनीता सिंह से जमानत की अपील की थी। दुष्कर्म-आरोपी ने स्वयं का हृदय संबंधी रोगों से ग्रसित होने का हवाला देते हुए जमानत की गुहार लगाई थी। माननीय न्यायाधीश के निर्देश पर धर्मवीर का चिकित्सीय परीक्षण कराया गया, लेकिन डॉक्टर्स ने उसे एकदम फिट घोषित किया। विशेष अदालत के लिए इतना काफी था, वहां धर्मवीर का जमानत आवेदन खारिज कर दिया गया। जनकगंज पुलिस ने 2012 में भी धर्मवीर भदौरिया के विरुद्ध एक युवती के साथ दुष्कर्म करने का मामला दर्ज किया गया था। तीन मामलों में वांछित होने के कारण विशेष अदालत ने उसका जमानत आवेदन खारिज कर दिया गया।

इन मामलों में करना पड़ा गिरफ्तार

उद्योगपति धर्मवीर भदौरिया के अब तक उजागर हुए कारनामों में उसने पीड़िताओं को शीतल-पेय में नशीला पदार्थ मिलाकर पहले उन्हें बेसुध किया बाद में निर्वस्त्र कर उन से दुष्कर्म किया और इसका वीडियो भी बना लिया। इसीके ज़रिए उद्योगपति धर्मवीर लड़कियों को लंबे अरसे से ब्लैकमेल कर दुष्कर्म का शिकार बनाता आ रहा था।

केस-1: शहर के प्रतिष्ठित कन्या महाविद्याल की विद्यार्थी को बनाया था शिकार

उत्तरप्रदेश में महोबा की निवासी युवती सितंबर 2020 तक ग्वालियर में कंपू स्थित एक निजी छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रही थी। कोरोना संक्रमण के चलते सभी हॉस्टल बंद हो गए तो उसकी सहेली ने उसे गोला का मंदिर पर धर्मवीर भदौरिया के रजनीगंधा स्थित फ्लैट में कमरा दिलवा दिया। यहां रहते हुए छात्रा को अभी पांच-छह दिन हुए थे कि धर्मवीर भदौरिया उसके रूम में आया और उसे पीने के लिए जूस दिया। जूस पीते ही पीड़िता बेसुध हो गई, हालात का फायदा उठा ठरकी  उद्योगपति ने युवती को दुष्कर्म का शिकार बनाया, साथ ही वीडियो भी बना लिया। बाद मे युवती को यही फोटो-वीडियो दिखा कर युवती को बंधक बनाकर रखा। नौकरी लगवाने तथा फ्लैट दिलाने का झांसा देकर वह युवती से लगातार दुष्कर्म करता रहा। किसी तरह वह उसके चंगुल से निकलकर युवती घर महोबा पहुंची। यहां भी बाप की उम्र के ठरकी ने पीछा नहीं छोड़ा और फोन पर धमकाता रहा। एक बार फिर वीडियो-फोटो वायरल करने की धमकी देकर ग्वालियर बुलवाया और दुष्करम का विरोध करने पर मारपीट की। परेशान होकर युवती किसी तरह महिला थाने पहुंची और धर्मवीर के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई।

केस-2: बेटी बनाकर पढ़ाई के लिए ग्वालियर बुलाया, बेहोश कर किया दुष्कर्म

उत्तरप्रदेश के ही हमीरपुर निवासी 18 वर्षीय विद्यार्थी ने बुधवार रात गोला का मंदिर पहुंचकर ठरकी उद्योगपति धर्मवीर के विरुद्ध दुष्कर्म ओर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है। उसने पुलिस को बताया कि अगस्त 2018 में जब वो रेलवे स्टेशन से अपने घर के लिए जा रही थी तो कारोबारी धर्मवीर सिंह भदौरिया ने सहानुभूति दिखा मोबाइल नम्बर एक्स्चेंज किया था। इसके बाद धर्मवीर उसे कॉल और मैसेज करने लगा। धर्मवीर ने उसे बेटी कह कर ग्वालियर आकर पढ़ाई के लिए प्रेरित किया, पढ़ाई में मदद की पेशकश भी की। अगस्त 2019 में पीड़िता ने  ग्वालियर के एक स्कूल में 12वीं में प्रवेश ले लिया। उस समय उसकी उम्र 16 वर्ष थी। धर्मवीर ने उसे 25 अगस्त 2019 को मिलने के लिए बुलाया। उसी शाम धर्मवीर अपनी कार से किसोरी को उसके छात्रावास लेकर गोला का मंदिर के रजनीगंधा अपार्टमेंट में अनमोल आटा कंपनी के दफ्तर के ऊपर बने सीक्रेट अपार्टमेंट में ले गया। किशोरी को कोल्ट-ड्रिंक्स में मिलाकर नशीला पदार्थ पिलाया, बेसुध होने पर अपनी फितरत के मुताबिक दुष्कर्म किया और वीडियो व फोटो रिकार्ड कर लिए।

हर वीकेंड करने लगा दुष्कर्म, बालिग हुई तो करा दिया मामला दर्ज

ठरकी धर्मवीर बेटी से भी कम उम्र की किशोरी को उसका दुष्कर्म वाला वीडियो दिख ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। हर शनिवार को वह किशोरी को फ्लैट पर लाकर दुष्कर्म करता रहा। मना करने पर बदनाम करने की धमकी देता था। हाल ही में 18 साल की होने के बाद किशोरी ने धर्मवीर भदौरिया की करतूत पुलिस को बताई और वह वीडियो भी पुलिस को सौंप दिया जिसे दिखा कर धर्मवीर उसे लंबे समय से ब्लैकमेल कर रहा था। ठरकी उद्योगपति समाजसेवा के मुखौटे औऱ रसूख के दम पर बचता रहा, लेकिन पीड़िताएं एक-एक कर सामने आने लगी हैं।  चर्चा है कि धर्मवीर ने न जाने कितनी मासूल लड़कियों को अपना शिकार बना चुका है। लोग उसे सीरियल रेपिस्ट भी कहने लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *