ग्वालियर, 08 मार्च। कोरोना शहर में अब तक के सबसे विकराल रूप में कहर ढा रहा है। बचाव के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ‘स्वास्थ्य-आग्रह’ के बाद से शहर भर में मास्क लगाने के लिए सख्ती की जा रही है, लगातार चालान के बाद भी लोग बगैर मास्क लगाए निकल रहे हैं। लगातार सख्ती के दबाव से प्रशासनिक अधिकारी भी आपा खो रहे हैं। इंदौर, भोपाल में मास्क नहीं लगाने वालों के पिटाई के बाद ग्वालियर में भी एक SDM का संयम टूटा औऱ उन्होंने एक युवक पर हाथ खोल दिया। थप्पड़ जड़ने का वीडियो अब वायरल हो गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ SDM का थप्पड़…..   

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहो ग्वालियर के इस वीडियो में प्रशासनिक अधिकारी बिना मास्क लगाए युवक को चांटा मारते हुए दिखाई दे रहे हैं। दरअसल शहर में कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ते संक्रमण से निपटने के लिए जिला प्रशासन सख्ती कर रहा है। बिना मास्क बाहर निकलेने वालों से जुर्माना वसूल किया जा रहा है। सड़कों पर SDM स्तर के अधिकारी तैनात हैं। फिर भी लोगो संक्रमण की गंभीरता को नजरअंदाज कर बिना मास्क घूम रहे हैं। बुधवार शाम फूलबाग क्षेत्र में बिना मास्क बाइक पर जारहे है कि युवक को वहां तैनात टीम ने रोक लिया। बिना मास्क लगाए युवक ने वहां मौजूद SDM से बहस शुरू कर दी। विवाद बढ़ने लगा तो मौके पर मौजूद SDM चालान काटने का आदेश दे दिया। युवक फिर भी बहस पर उतारू रहा, उसकी बाइक साइड में लगाने को कहा, इस पर पुलिस कॉन्स्टेबल धक्का मारते हुए युवक को साइड से ले जाने लगा। इस दौरान युवक ने बुदबुदाते हुए SDM से कुछ कहा जिसे सुनते वह आपा खो बैठे और युवक में चांटा जड़ दिया।

पद की गरिमा भूल आपा खो रहे हैं अधिकारी

इसे कोरोना के कहर का फ्रस्टेशन कहें या उच्च पद पर होने का ‘स्वैग’, अधिकारी पद की गरिमा छोड़ खुद को सामंत समझ बैठे हैं। सजा देने के लिए कानून को अपने हाथ में लेना अधिकारी होने संजीदगी नहीं, खुद को प्रशासनिक जंगल का राजा मान लेने का दंभ उजागर कर रहा है, इससे पहले भी शहर में कुछ वाकए सामने आए थे जब SDM स्तर के अधिकारी ने प्रशासनिक कार्रवाई के दौरान आपा खोया था। इनमें से एक अनिल बनवारिया को सजा भी मिली थी, लेकिन इसका असर न खुद SDM बनवारिया पर नजर आया, और न ही दूसरे अधिकारियों पर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *