ग्वालियर, 08 अप्रेल। शहर के बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के वर्ष नगर में रहने वाला एक दंपत्ति पिछले तीन दिन से गायब है। प्रारंभिक छानबीन के अनुसार ईंट कारोबार में पार्टनर और अन्य लोगों से धोखा मिलने के बाद यह दंपत्ति सोमवार शाम को घर से दवा लेने के बहाने निकल गया था, तब से उनकी कोई सूचना नहीं है। कमरे की तलाशी में एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उन्होंने अपने पार्टनर तथा अन्य लोगों से परेशान होकर मौत को गले लगाने की बात लिखी है, साथ ही छोटे भाई से कहा कि वह उनकी मौत का बदला ले। परिजन की शिकायत पर बहोड़ापुर पुलिस ने फिलहाल दोनों की गुमशुदगी दर्ज कर ली है।

बृजेश प्रजापति और उसकी पत्नी प्रीति ने सहयोगियों के साथ दतिया जिले में ईट का भट्टा लगाया था, लेकिन कारोबार में फायदा होने के बावजूद भागीदारों ने उन्हें घाटा बताया और पैसे हड़प लिए। सब कुछ दांव पर लगाकर बाजार से करीब 40 लाख रुपए कर्जा लेकर कारोबार शुरू करने वाला बृजेश परेशान हो गया। उसने कुछ दिनों तक अपने कर्जदारों से मोहलत लेकर बहलाने की कोशिश की, लेकिन जब सब तरफ से निराशा हाथ लगी तो पत्नी सहित गायब हो गया। फिलहाल यह पति-पत्नी कहां है इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिल सकी है।

दो पृष्ठों का सुसाइड नोट, लिखा–छोटे, भैया-भाभी की मौत का बदला लेना

पत्र में ब्रजेश प्रजापति ने ईंट-भट्टा कारोबार का करीब 65 लाख रुपए का हिसाब लिखा है। नोट में लिखा है कि उसके पार्टनर्स ने धोखा देकर पैसा अय्याशी में उड़ा दिया। अब कर्जदाताओं को मुंह दिखाने लायन नहीं रहा, इसलिए आत्महत्या ही एक मात्र रास्ता बचा है। पत्र के अंत में अपने पार्टनर्स के नाम लिखते हुए उनमें से एक ‘मनोज’ को सबसे बड़ा कुसूरवार ठहराया है, औऱ छोटे भाई प्रेम प्रजापति से आदेश के लहजे में कहा है–अपने भैया-भाभी की मौत का बदला लेना। पुलिस  पत्र की सच्चाई जांच करने में जुटी हुई है। साथ ही दंपत्ति की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *