इंदौर, 06 अप्रेल। अलग समुदायों के युवा युगल शादी की गुहार लेकर सोमवार देर रात पुलिस थाने पहुंच गए। प्रेमी युगल दो दिन पहले घर से भाग गए थे, तब युवती के परिजन ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। गुमशुदा जोड़ा लौटा तो दो समुदायों में संघर्ष की स्थिति उत्पन्न हो गई। सोमवार देर रात युगल को जब खतरा महसूस हुआ तो वह परिजन से छिपते-छिपाते सदर बाजार पुलिस थाने में पहुंच गए। उनके पीछे पहुंचे युवती व युवक के परिजन थाने पर ही आपस में भिड़ गए। विवाद इतना बढ़ा कि पुलिस थाने पर भी पथराव हो गया। प्रेमी युगल ने लगाई गुहार, शादी करा दो, नहीं तो दे देंगे जान….

दो दिन पूर्व गायब हुए प्रेमी युगल प्रकट हुए तो दोनों के परिजन आपस में भिड़ गए। युगल सुरक्षा की ख़ातिर थाने पहुंचा तो दोनों के परिजन ने वहां पहुंचकर भी हंगामा शुरू कर दिया। थाने के सामने ही दोनों पक्षों के हंगामे को बल पूर्वक शांत करने के बाद पुलिस ने पुलिस ने युवा-युगल के बयान दर्ज किए। युवती अपने BF के साथ ही रहने पर अड़ी रही रही। उसने कहा कि उन्हें अलग किया तो गया तो वह जान दे देगी।

सदर बाजार पुलिस के अनुसार एक युवती मोहल्ले के ही एक युवक के साथ शनिवार को घर से भाग गई थी। सोमवार रात में सुरक्षा की खातिर जोड़ा थाने पहुंचा तो भनक पड़ते ही युवती के परिजन उसे लेने थाने पहुंच गए, लेकिन वह BF के साथ ही रहने पर अड़ गई। सूचना मिलते ही दोनों समुदायों के लोग भी ताने के बाहर जमा हो गए। एक पक्ष ने पथराव कर दिया, जबकि दूसरे पक्ष के लोगों ने थाने का घेराव कर दिया। स्थिति को देखते हुए एसपी महेशचंद्र जैन और आशुतोष बागरी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। भारी बल तैनात कर दिया गया। आखिरकार तनाव पैदा कर रही भीड़ को खदड़ा और देर रात प्रेमी युगल के बयान दर्ज करए गए। इस दौरान युवती ने BF के साथ रहने पर अड़ी रही।

वीडियो में युवती बोली­–बालिग हूं, अपनी मर्जी से BF के साथ ही शादी करूंगी, नहीं तो दे दूंगी जान

युवती वीडियो में कह रही है–मैं 21 साल की हूं और बालिग हूं। अपनी मर्जी से लड़के के साथ आई हूं। मुझ पर किसी प्रकार का कोई दबाव नहीं है। अपने प्रेमी के साथ शादी कर जीवन बिताना चाहती हूं। किसी और से मैं शादी नहीं करना चाहती हूं। मेरे माता-पिता जबरदस्ती कर रहे हैं। वे कहीं और मेरी शादी करना चाहते हैं। मुझे ज्यादा प्रताड़ित किया गया तो मैं जान दे दूंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *